Saturday, September 14, 2024
Homeखास खबरटीम इंडिया को झटका, Ravindra Jadeja चोटिल होकर एशिया कप से बाहर

टीम इंडिया को झटका, Ravindra Jadeja चोटिल होकर एशिया कप से बाहर

एशिया कप (Asia Cup 2022) के सुपर 4 में पहुंची टीम इंडिया को शुक्रवार को बड़ा झटका लगा है. उसके स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) घुटने में चोट लगने के चलते एशिया कप से बाहर हो गए हैं. जडेजा ने लीग स्टेज में दोनों मैच खेले थे और उन्होंने पहले पाकिस्तान के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर 35 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी. इसके बाद हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ उन्होंने अपने गेंदबाजी और फील्डिंग से टीम की जीत में भूमिका निभाई.

 

इस ऑलराउंडर का बाहर होना भारतीय टीम के लिए यह बड़ा झटका है. वह उम्दा फॉर्म में नजर आ रहे थे. चयनकर्ताओं ने उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल कर लिया गया है, जिन्हें पहले ही इस टूर्नामेंट के लिए स्टैंडबाय के रूप में रखा गया था.

 

बीसीसीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी घोषणा की. बीसीसीआई ने बताया कि जडेजा के दाएं पैर के घुटने में चोट लगी है और अब वह आगे इस टूर्नामेंट में टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. अक्षर पटेल को बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेटी ने पहले ही स्टैंडबाय के रूप में चुना था, वह जल्दी ही दुबई पहुंच कर टीम से जुड़ जाएंगे.

बता दें यह पहली बार नहीं है, जब जडेजा को इस दाएं पैर के घुटने की चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा है. इससे पहले उन्हें जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा छोड़ना पड़ा था. बीसीसीआई ने फिलहाल यह नहीं बताया है कि उनकी यह चोट कितनी गंभीर है और इसे सही होने में कितना समय लगेगा.

 

भारत को एशिया कप के बाद अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है और इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है. इस बड़े टूर्नामेंट से पहले जडेजा का चोटिल होना चिंताजनक है.

 

एशिया कप के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (C), केएल राहुल (WC), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (WK), दिनेश कार्तिक (WK), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular