Wednesday, September 18, 2024
Homeखास खबररायपुर शहर में एक ही दिन में 6000 किलो से भी अधिक...

रायपुर शहर में एक ही दिन में 6000 किलो से भी अधिक प्रतिबंधित पालीथिन जप्त

रायपुर । रायपुर नगर निगम की विभिन्न टीमों ने आज जगह – जगह छापे मार कर 5000 किलो से भी अधिक सिंगल यूज प्लास्टिक जप्त किये। कार्रवाई देर शाम तक चली। जिस वजह अधिक मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथिन जप्त होने का अनुमान है।

 

निगमायुक्त मयंक चतुर्वेदी के निर्देश पर कल से ही छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। कल गोलबाजार के 10 बड़े थोक विक्रेताओं के यहां 400 किलो प्रतिबंधित पॉलीथिन जप्त कर दुकानदारों से 10 – 10 हजार का जुर्माना लगाया गया था। आज की कार्रवाई में भी थोक विक्रेता ही थे। निगम की सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ तृप्ति पाणिग्रही ने बताया कि पंडरी स्थित हरिओम इंटरप्राइजेस में बड़ी मात्रा में पॉलीथिन रखी पाई गई। मोटे तौर पर यहां 4 हजार किलो से भी अधिक पॉलीथिन मिलने का अनुमान है। दुकानदार पर 50 हजार का जुर्माना लगाया गया इसी तरह श्री शिवम नामक शोरूम से 25 किलो पॉलीथिन जप्त कर 25 हजार का जुर्माना लगाया गया। यहां के आरएस इंटरप्राइजेस से भी थोड़ी मात्रा में पालीथिन मिली। इधर सद्दानी दरबार के पास स्थित वनश्री इंटरप्राइजेस से 1000 हजार किलो से भी अधिक मात्रा में पॉलीथिन जप्त कर 25 हजार का जुर्माना भी लगाया गया।

 

इधर जोन क्रमांक 10 में राजेंद्र नगर स्थित सुमीत बाजार में जोन क्रमांक की टीम ने छापा मारा। जोन क्रमांक 10 के राजस्व अधिकारी विवेकानन्द दुबे ने बताया कि सुमीत बाजार से 10 किलो पॉलीथिन जप्त कर 50 हजार का जुर्माना लगाया गया। आसपास के 7 छोटे दुकानदारों से भी पॉलीथिन जप्त कर 5 – 5 सौ रुपए का जुर्माना लगाया गया। जोन क्रमांक 2 को स्वास्थ्य अधिकारी रवि लावण्या ने बताया कि क्षेत्र के 26 दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए उनसे 10 किलो पॉलीथिन जप्त कर 14 जुर्माना वसूला गया। अन्य सभी जोनों में भी देर शाम तक जप्ती की कार्रवाई चलती रही। निगमायुक्त श्री चतुर्वेदी ने पॉलीथिन के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular