Thursday, September 19, 2024
Homeखास खबरकलेक्टर डॉ भुरे ने तिल्दा विकासखंड के राजीव युवा मितान क्लब के...

कलेक्टर डॉ भुरे ने तिल्दा विकासखंड के राजीव युवा मितान क्लब के अध्यक्षों को मार्गदर्शन प्रदान किया

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने तिल्दा विकासखंड के 101 राजीव युवा मितान क्लब के अध्यक्षों को जनपद कार्यालय तिल्दा के सभाकक्ष में संबोधित करते हुए उन्हें मार्गदर्शन प्रदान किया। कलेक्टर ने कहा कि युवा शक्ति समाज, राज्य एवं देश के विकास सर्वांगीण विकास में अपना महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए सशक्त है। उन्होंने कहा कि युवा रचनात्मक कार्य से जुड़कर सामाजिक बुराई को दूर कर सकते हैं।

 

कलेक्टर डॉ भुरे ने कहा कि राज्य शासन द्वारा जिन उद्देश्यों को लेकर राजीव युवा मितान क्लब का गठन किया गया है, उन उद्देश्यों को पूरा करने में आप सहभागी बने एवं उत्साही होकर स्वप्रेरणा से संस्कृति एवं पर्यावरण के संरक्षण, कुपोषण दूर करने, शिक्षा को बढ़ावा देने, स्वच्छता अभियान, विभिन्न खेल गतिविधियां, नशा मुक्ति, रोजगार तथा शासकीय हितग्राही मूलक योजनाओं का प्रचार प्रसार करते हुए जन जागरूकता फैलाकर सामूहिक हित के लिए अच्छे परिवेश बनाएं।

 

कलेक्टर ने अपने संबोधन में आगे कहा कि क्लब से अच्छे युवाओं को जोड़िए। क्लब की गतिविधियां दिखना चाहिए। नियमित अंतराल पर बैठकर आयोजित कर सकते हैं इसके लिए साल भर का शेड्यूल भी बनाया जा सकता है। बैठकों के लिए ग्राम पंचायत भवन का उपयोग कर सकते है। उन्होंने क्लब के लिए राज्य शासन द्वारा बनाए गए वित्तीय प्रारूप को भी बताया और कहा कि राशि का हमेशा सदुपयोग करें।

 

उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि पंचायत भवन के दीवारों में अध्यक्ष एवं सदस्यों का नाम भी अंकित करवाएं। कलेक्टर ने सभी अध्यक्षों से चर्चा कर उनकी समस्याएं भी जानी तथा समाधान भी सुझाए। इस अवसर पर जिला पंचायत रायपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ रवि मित्तल एवं जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular