Wednesday, September 18, 2024
Homeखास खबरराजनांदगांव : दीपावली पर किसानों, पशुपालकों, मजदूरों एवं समूह की महिलाओं की...

राजनांदगांव : दीपावली पर किसानों, पशुपालकों, मजदूरों एवं समूह की महिलाओं की खुशी हुई दुगुनी

मुख्यमंत्री ने जिले के 1 लाख 15 हजार 823 किसानों के खाते में 82 करोड़ 55 लाख 49 हजार 154 रूपए की राशि तथा गोधन न्याय योजना के तहत 6 हजार 318 पशुपालकों के खाते में 17 लाख 4 हजार 702 रूपए की राशि का किया अंतरण
राजनांदगांव जिले को प्रशासनिक कसावट के लिए मिली एक बड़ी सौगात
मुख्यमंत्री ने लाल बहादुर नगर में तहसील कार्यालय का वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से किया शुभारंभ
क्षेत्र के 70 ग्राम के 68702 लोगों को मिलेगा राजस्व सम्बन्धी सुविधाओं का सीधा लाभ
19 पटवारी हल्का होंगे शामिल

राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2022

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से राजनांदगांव जिले के अंतर्गत लाल बहादुर नगर में नवीन तहसील कार्यालय का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने आज राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 1 लाख 15 हजार 823 किसानों के खाते में 82 करोड़ 55 लाख 49 हजार 154 रूपए की राशि तथा गोधन न्याय योजना के तहत 6 हजार 318 पशुपालकों के खाते में 17 लाख 4 हजार 702 रूपए की राशि का अंतरण उनके खाते में किया। इस अवसर पर उन्होंने राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन मजदूर न्याय योजना के हितग्राहियों को भी उनके खाते में राशि का अंतरण किया। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि दीपावली त्यौहार पास है इसे ध्यान में रखते हुए किसानों, पशुपालकों एवं भूमिहीन मजदूरों तथा स्वसहायता समूह की महिलाओं के खाते में राशि अंतरित की गई है। त्यौहार के पहले सभी वर्गों के पास राशि होने से वे खुशी के साथ त्यौहार मना सकेंगे। इस दौरान अन्य पिछड़ा वर्ग विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं डोंगरगांव विधायक श्री दलेश्वर साहू, कलेक्टर श्री डोमन सिंह एवं अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जुड़े रहे।
अन्य पिछड़ा वर्ग विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं डोंगरगांव विधायक श्री दलेश्वर साहू ने कहा कि क्षेत्र की जनता के सहयोग से बहुप्रतीक्षित मांग आज साकार हुई है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यहां तहसील कार्यालय का शुभारंभ होने से लोगों को राजस्व संबंधी कामकाज में बड़ी सुविधा मिलेगी। क्षेत्र की मेहनत और मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से वर्षों का सपना आज पूरा हुआ है। गौरतलब है कि नवीन तहसील कार्यालय का यहां शुभारंभ होने से कुल 39 ग्राम पंचायत एवं 70 ग्रामों के 68 हजार 702 लोगों को राजस्व संबंधी मामलों की सुविधाओं का सीधा लाभ मिलेगा। यहाँ नवीन तहसील कार्यालय का शुभारंभ होने से राजनांदगांव जिले को प्रशासनिक कसावट के क्षेत्र में एक बड़ी सौगात मिली है। लाल बहादुर नगर में नवीन तहसील कार्यालय का शुभारंभ होने से तहसील क्षेत्र अंतर्गत शामिल लोगों ने खुशी जाहिर कर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया है। इसके अंतर्गत 19 पटवारी हल्का शामिल किया गया है। तहसील कार्यालय का शुभारंभ होते ही इसका लाभ लोगों को मिलने लगा है। आज तहसील कार्यालय का शुभारंभ होने के साथ ही यहां लोक सेवा केंद्र और आधार सेवा केंद्र का भी शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर अन्य पिछड़ा वर्ग विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं डोंगरगांव विधायक श्री दलेश्वर साहू, कलेक्टर श्री डोमन सिंह, अन्य जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और क्षेत्र की जनता इस शुभारंभ कार्यक्रम के साक्षी बने। इस अवसर पर तहसील कार्यालय लाल बहादुर नगर द्वारा 8 विद्यार्थियों को जाति प्रमाण पत्र एवं दो किसानों को ऋण पुस्तिका का वितरण किया। इस अवसर पर समाजसेवी श्री पदम कोठारी, सीईओ जिला पंचायत श्री अमित कुमार, अपर कलेक्टर श्री सीएल मारकण्डेय, एसडीएम डोंगरगढ़ श्री गिरीश रामटेके सहित अन्य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular