Friday, September 20, 2024
Homeखास खबरनारायणपुर : जर्जर सड़कों की मरम्मत एवं संधारण कार्य का तत्काल...

नारायणपुर : जर्जर सड़कों की मरम्मत एवं संधारण कार्य का तत्काल करें प्रारम्भ- कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी

जिले के सभी आदिवासी छात्रावासों और स्कूलों का जीर्णाेद्धार कर दिया जाएगा नया कलेवर
कलेक्टर ने ली समय-सीमा की बैठक

कलेक्टर श्री ऋतुराज रघुवंशी ने आज कलेक्ट्रेट परिसर के सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि आप सभी अधिकारियों को आम जनता की सुविधाओं के लिए नियुक्त किया गया है। इसलिए सभी शासकीय सेवक को इस बात का पूरा ध्यान रखना चाहिए कि आम जनता को किसी भी शासकीय कार्य के लिए भटकना न पड़े, सभी जिलाधिकारी समय पर आना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने जिले के सभी अधिकारियों- कर्मचारियों को निर्धारित समय पर कार्यालयों में उपस्थित होकर जनता का काम सुगमता से करने कहा तथा किसी भी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर सख्त कारवाई की चेतावनी भी दी। कलेक्टर ने जिले के सभी आदिवासी छात्रावासों और स्कूलों का जीर्णाेद्धार कर नया कलेवर देने कहा।

’अभिव्यक्ति एप का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें’
बैठक में कलेक्टर श्री रघुवंशी ने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने महिलाओं एवं बच्चियों की सुरक्षा और शिकायतों का समाधान करने के लिए अभिव्यक्ति एप लांच किया गया है। इस एप के माध्यम से महिलाएं कहीं से भी शिकायत पुलिस के पास दर्ज करा सकती है। इस हेतु उन्होंने अभिव्यक्ति एप का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने चिट-फंड प्रकरण, सड़क सुरक्षा के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की और संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए।

’धान खरीदी की तैयारियों की समीक्षा’
बैठक में उन्होंने खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 हेतु किसानों से समर्थन मूल्य पर 1 नवंबर से धान खरीदी के संबंध में की जा रही तैयारियों की जानकारी ली और धान खरीदी कार्य प्रारंभ होने के पूर्व सभी प्रकार के आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

’नशीली दवाई बेचने वाले मेडिकल संचालकों पर हो कड़ी कार्यवाही’

युवाओं द्वारा नशीली दवाईयों का सेवन सम्बन्धी अगर सूचना मिलती है, तो इसे गम्भीरता से ले और इससे छुटकारा दिलाने के लिए उन्होंने जिले में नशीली दवाई बेचने वाले मेडिकल स्टोर की जांच करने एवं जांच में नशीली दवाई पाए जाने पर मेडिकल स्टोर संचालकों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जर्जर सड़कों की मरम्मत एवं संधारण कार्य का कलेक्टर ने किया समीक्षा
कलेक्टर श्री ऋतुराज रघुवंशी ने लोक निर्माण अंतर्गत आने वाले समस्त मार्गों का डामरीकरण पेच रिपेयर कार्य तत्काल प्रारंभ कराये जाने के निर्देश दिये हैं, साथ ही सभी मार्गों का संधारण कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने आज समय सीमा की बैठक में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जिले के जर्जर सड़कों की मरम्मत एवं संधारण कार्य तथा नवीन सड़कों के निर्माण के प्रगति की विस्तृत समीक्षा की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular