Friday, September 20, 2024
Homeखास खबरछत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी कार्तिक पूर्णिमा पर महादेव...

छत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी कार्तिक पूर्णिमा पर महादेव घाट खारून नदी मे करेंगे कार्तिक स्नान, साथ में क्षेत्रीय विधायक विकास उपाध्याय भी लगाएंगे डुबकी.

छत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी कार्तिक पूर्णिमा पर महादेव घाट खारून नदी मे करेंगे कार्तिक स्नान, साथ में क्षेत्रीय विधायक विकास उपाध्याय भी लगाएंगे डुबकी……

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कार्तिक पुन्नी मेला महादेव घाट तट पर बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा प्रदेश भर से यहाँ लोग कार्तिक स्नान करने आते है ततपश्चात हटकेश्वर महादेव पर जलाभिषेक कर पूजा अर्चना भी करते है कार्तिक महीने को सबसे पवित्र महीना माना जाता है। इस महीने के दौरान चंद्रमा अपनी पूरी शक्ति से मौजूद होता है कार्तिक पूर्णिमा को त्रिपुरी पूर्णिमा या गंगा स्नान के नाम से भी जाना जाता…विकास उपाध्याय

कार्तिक पूर्णिमा 2022 के उपलक्ष्य मे पुन्नी मेला का आयोजन रायपुर पश्चिम विधानसभा के महादेव घाट तट पर किया जा रहा है इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक विकास उपाध्याय द्वारा महादेव घाट पर भव्य सजावट और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन की ज़ोरदार तैयारी की जा रही है। 07 नवंबर 2022 को रात्रि 8 बजे से सुबह 6 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे जिसमे छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक कलाकार अपनी कला का मनमोहक प्रदर्शन करेंगे।

माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी 08 नवंबर 2022 को कार्तिक पूर्णिमा पर महादेव घाट खारून नदी के तट पर प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना करते हुये प्रातः 4 बजे कार्तिक स्नान करेंगे। कार्तिक स्नान करने के बाद आदरणीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ऐतिहासिक हटकेश्वर महादेव मंदिर में महादेव का जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना करेंगे। इसमें उनके साथ क्षेत्रीय विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय समेत अन्य जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिकगण भी उपस्थित रहेंगे।

संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय ने कहा की प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी कार्तिक स्नान व हटकेश्वर महादेव में पूजा अर्चना करेंगे। छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक परम्परा में कार्तिक पूर्णिमा का विशेष महत्व है।

छत्तीसगढ़ मे कार्तिक पूर्णिमा बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है मान्यता के अनुसार सुबह से ही घाटो मे जाकर श्रद्धालु कार्तिक स्नान करते है और पारम्परिक तरीके से पूजा अर्चना करते हैं ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular