Sunday, September 22, 2024
Homeखास खबररायपुर : व्यवसाय स्थापित करने मील का पत्थर साबित हुई निशक्त विवाह...

रायपुर : व्यवसाय स्थापित करने मील का पत्थर साबित हुई निशक्त विवाह प्रोत्साहन योजना

 

दिव्यांग डोमार और बोधनी को मुख्यमंत्री ने सौंपा एक लाख रुपए का चेक

 

भेंट मुलाकात के दौरान एक और एक ग्यारह वाली कहावत को चरितार्थ होती दिखी, जब दिव्यांग दंपत्ति को मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने एक लाख रुपए का चेक सौंपा। मौका था भेंट मुलाकात कार्यक्रम ओडान का। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने यादव एवं  वर्मा दंपति को आशीष देते हुई जीवन की नई शुरुआत करने शुभकामनाएं दी।

उप संचालक समाज कल्याण ने बताया कि दिव्यांग श्री डोमार यादव और कुछ उनकी पत्नी श्रीमती बोधनी यादव की निशक्तता 85 प्रतिशत है।ग्राम गाड़ाभाठा निवासी डोमार और बोधनी का विवाह इसी साल हुआ था। उन्हें मुख्यमंत्री निःशक्त प्रोत्साहन योजना के तहत एक लाख रुपए का चेक मुख्यमंत्री द्वारा भेंट किया गया। यादव दंपति ने बताया कि वे जीविकोपार्जन के लिए भजिया, बड़ा, समोसा की टपरी लगाते हैं। इससे 3-4 हज़ार रूपये की मासिक आय प्राप्त हो जाती है।

मुख्यमंत्री से चेक ग्रहण करने से गदगद श्री यादव ने कहा कि इस व्यवसाय को बढ़ाने और आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनने में यह राशि मील का पत्थर साबित होगी। इसी प्रकार ग्राम फुंडहरडीह के दिव्यांग श्री हुपेंद्र वर्मा और उनकी पत्नी श्रीमती वर्षा वर्मा को 50 हज़ार रूपये की राशि का चेक मुख्यमंत्री ने इस योजना के तहत भेंट  किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुखिया से यह सम्मान मिलना उनके लिए ऐतिहासिक पल है। दंपति ने शासन की इस योजना के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह राशि उनको आर्थिक सुरक्षा और संबल प्रदान करने में मील का पत्थर साबित होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular