Saturday, August 31, 2024
Homeखास खबरधमतरी : राजिम में माघी पुन्नी मेला स्थल का कलेक्टर ने...

धमतरी : राजिम में माघी पुन्नी मेला स्थल का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

 तैयारियों को लेकर अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

 

राजिम त्रिवेणी संगम पर आगामी 05 फरवरी से 18 फरवरी तक होने वाले माघी पुन्नी मेला के आयोजन को लेकर कलेक्टर श्री ऋतुराज रघुवंशी ने आज मेला स्थल का निरीक्षण किया तथा तैयारियों को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने राजीवलोचन मंदिर, कुलेश्वर महादेव मंदिर, लक्ष्मण झूला और लोमश ऋषि आश्रम का मौका मुआयना किया। इस अवसर पर उनके साथ गरियाबंद जिले के कलेक्टर श्री प्रभात मलिक भी थे।
अधिकारी द्वय ने आज दोपहर 12.00 बजे महानदी, पैरी और सोंढूर नदी के संगम स्थल पर हर साल आयोजित होने वाले माघी पुन्नी मेला स्थल का सघन निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने कुलेश्वर महादेव मंदिर से नदी के किनारे मुख्य मंच तक की सड़क को चौड़ा करने कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग को दिए। साथ ही आयोजन से पूर्व सभी पहुंच मार्गों की साफ-सफाई कराने, पर्याप्त बिजली, लाइटिंग, बायो टॉयलेट, पेयजल की उपलब्धता आदि सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा साधु-संत समागम स्थल पर बनाए जाने वाले डोम तक अप्रोच रोड बनाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। तदोपरांत उन्होंने लोमश ऋषि आश्रम का अवलोकन एवं निरीक्षण किया।
इस दौरान आश्रम के पुजारियों ने आश्रम में हवन सामग्री और भंडारे में भोजन पकाने हेतु लकड़ियों की मांग की, जिस पर कलेक्टर ने आवश्यक एवं उपयोगी सामग्रियों की व्यवस्था सुनिश्चित कराने अपर कलेक्टर श्री चंद्रकांत कौशिक को निर्देशित किया। इसके अलावा कलेक्टर ने आश्रम परिसर में पर्याप्त रौशनी के लिए सोलर पैनल का प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कुरूद श्री सोनाल डेविड सहित धमतरी और गरियाबंद जिले के अधिकारीगण मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular