Sunday, September 1, 2024
Homeखास खबर’’मैक में वार्षिक पुरूस्कार वितरण एवं रोवर रेंजर सम्मान समारोह’’

’’मैक में वार्षिक पुरूस्कार वितरण एवं रोवर रेंजर सम्मान समारोह’’

’’विश्वविद्यालय प्रावीण्य सूची में आने वाले छात्र-छात्राओं का मैक में सम्मान’’

 

आज दिनांक 28/04/2023 को महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल काॅलेज रायपुर में वार्षिक पुरूस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस महाविद्यालय में प्रतिवर्ष विविध विषयों एवं संकायों में प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को यह विशेष पुरूस्कार प्रदान किया जाता है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भूतपूर्व पुलिस महानिदेशक डी. एम. अवस्थी जी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में कर्नल रवीश छाजेड जी, भूतपूर्व चेयरमैन श्री रमेश अग्रवाल जी, चेयरमैन श्री राजेश अग्रवाल जी उपस्थित थे।

कार्यक्रम का आरंभ रोवर-रेंजर के परेड के माध्यम से मुख्य अतिथियों को आॅडिटोरियम तक लाया गया। अतिथियों का पुष्प गुच्छ के स्वागत के पश्चात मैक महाविद्यालय के बच्चों के द्वारा कृष्ण की बाल लीला व रास पर आधारित स्कीट का शानदार प्रस्तुति की गई जिसमें सभी दर्शकों का मन मोह ही लिया उसके बाद मैक बैण्ड के द्वारा मधुर संगीत ने अलग ही समा बांधा एवं स्वागत नृत्य भी प्रशंसनीय रही।

मुख्य अतिथि श्री डी. एम. अवस्थी जी ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैक एक ऐसा महाविद्यालय है जहां शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियांे के बाह्य गतिविधियों में भी ध्यान दिया जाता है, साथ ही जीवन में NCC, NSS, Rover Ranger हमें अनुशासन नेतृत्व क्षमता सिखाती है। विशिष्ट अतिथि कर्नल रविश छाजेड जी ने अपने अनुभव बताते हुए कहा कि मैं हमेंशा मैक का हिस्सा रहा हॅंू। इस महाविद्यालय से मुझे हमेशा जोश, मेहनत, नेतृत्व क्षमता सीखने व देखने को मिलता है। श्री राजेश अग्रवाल जी ने कहा कि फौजी जीवन त्यागशील जीवन है, जो देश की मिट्टी के लिए हमेंशा प्रयत्नशील रही है। पूर्व चेयरमैन श्री रमेश अग्रवाल जी ने सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी।

प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी वाणिज्य एवं प्रबंधन के छात्र-छात्रों ने पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के प्रावीण्य सूची में स्थान बनाया है। वाणिज्य विभाग से पारूल मित्तल प्रथम स्थान एवं मिहिर चैहान चतुर्थ स्थान प्राप्त किये तथा प्रबंधन विभाग से रिषी साकार चतुर्थ स्थान, वैभवी पारख छटवां स्थान एवं अदिति अग्रवाल ने सातवां स्थान प्राप्त कर महाविद्यालय का नाम रौशन किया।

रूचिका कापसे एवं कृति अग्रवाल ने मैक कालेज के अनुभव को साझा किया।

मैक में सत्र 2022-23 के दौरान क्लास टाॅपर, करेंट टाॅपर, क्लास बेस्ट, रोवर रेंजर, लर्नविला, डिपार्टमेंट अवार्ड, खेलकूद के पुरूस्कार से छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। साथ ही मैक में शिक्षकों के लिए वार्षिक खेलकूद के पुरूस्कार भी शिक्षकों को वितरित किये गये।

बेस्ट रोवरः- अनिमेष मिश्रा

बेस्ट रेंजरः- आयशा शिनम

प्रस्तुत कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय के चेयरमैन श्री राजेश अग्रवाल एवं प्राचार्य डाॅ. एम. एस. मिश्रा, एडमिनिस्ट्रेटर श्री सिध्दार्थ सभरवाल के मार्गदर्शन में सम्पन्न हुआ। पूरा मैक परिवार इस कार्यक्रम में उपस्थित रहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular