Wednesday, September 18, 2024
Homeखास खबरकैट टीम ने आयुक्त से जीएसटी के विसंगतियों को दूर करने पर...

कैट टीम ने आयुक्त से जीएसटी के विसंगतियों को दूर करने पर चर्चा की* 

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमर पारवानी, चेयरमेन मगेलाल मालू, अमर गिदवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन, वाशु माखीजा, महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह, कार्यकारी महामंत्री भरत जैन एवं कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल ने बताया कि आज कैट के प्रदेश प्रभारी अध्यक्ष श्री परमानन्द जैन के नेतृत्व में कैट सी.जी. चैप्टर का एक प्रतिनिधी मंडल श्री रितेश कुमार अग्रवाल आयुक्त राज्य जीएसटी से सौजन्य मुलाकात कर जीएसटी के विसंगतियों को दूर करने पर चर्चा की।

 

कैट के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री अमर पारवानी एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री जितेन्द्र दोशी ने बताया कि कैट सी.जी. चैप्टर का एक प्रतिनिधी मंडल श्री रितेश कुमार अग्रवाल आयुक्त राज्य जीएसटी से सौजन्य मुलाकात कर जीएसटी के विसंगतियों को दूर करने पर चर्चा की। श्री पारवानी एवं श्री दोशी ने आगे कहा कि यदि विक्रेता जीएसटी रिटर्न फ़ाइल/ टैक्स समय पर नहीं भरता है, तो खरीददार को इनपुट नहीं मिलता है, भले ही उसने इनपुट से सम्बधित सभी नियमां का पालन कर दिया हो, जैसे-विक्रेता को समय पर भुगतान, वस्तु की प्राप्ति आदि । परंतु यह देखा जाता है, कि अगर खरीददार ने इनपुट ले लिया है और इनपुट से सम्बधित सभी नियमां का पालन किया है, तो भी विभाग द्वारा विक्रेता रिटर्न फ़ाइल नहीं करने पर खरीददार को ही परेशान किया जाता है, जो कि सही नहीं है। यदि क्रेता द्वारा क्रय संबंधी सभी दस्तावेज एवं भुगतान संबधी समस्त प्रमाण दिए जाए तो विभाग द्वारा विक्रेता के विरूद्ध कार्यवाही की जानी चाहिए, न कि क्रेता के विरूद्व।

 

श्री पारवानी एवं श्री दोशी ने आगे बताया कि आयुक्त महोदय से इलेक्ट्रानिक लेजर एवं छोटे व्यापारियों को जीएसटी में आ रही समस्याओ पर भी चर्चा किया गया।

 

आयुक्त महोदय से मुलाकात में कैट टीम प्रतिनिधी मंडल में शामिल रहे :- परमानन्द जैन, भरत जैन, विजय गोयल, अवनीत सिंह, अमर धिंगानी, विजय पटेल, नरेश कुमार पाटनी, प्रीतपाल सिंह बग्गा, संजय जयसिंह, विजय जैन, दीपक विधानी, परविन्दर सिंह, मोहन वर्ल्यानी एवं हितेश ओसवाल आदि शामिल रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular