Wednesday, September 18, 2024
Homeखास खबर*डॉक्टर्स डे के उपलक्ष्य में विधायक विकास उपाध्याय ने किया डॉक्टरों का...

*डॉक्टर्स डे के उपलक्ष्य में विधायक विकास उपाध्याय ने किया डॉक्टरों का सम्मान*

रायपुर (छत्तीसगढ़)। आज राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस के अवसर पर रायपुर पश्चिम विधानसभा विधायक विकास उपाध्याय ने पश्चिम विधानसभा क्षेत्र स्थित स्वास्थ्य केन्द्रों में जाकर डॉक्टरों का श्रीफल और शॉल भेंटकर सम्मान किया गया।

 

विधायक विकास उपाध्याय ने पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के गुढ़ियारी स्थित हमर अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामनगर एवं आयुर्वेदिक कॉलेज परिसर स्थित 50 बिस्तर शहरी स्वास्थ्य केन्द्र एवं अन्य चिकित्सा संस्थानों में पहुँचकर चिकित्सा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रहे डॉक्टरों का सम्मान किये। उन्होंने कहा कि डॉक्टर मनुष्यों के गंभीर बीमारी का उपचार कर उन्हें एक नया जीवन प्रदान करते हैं, इसलिए पूरी दुनिया में डॉक्टरों को भगवान माना जाता है।

 

विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि कोरोना काल जैसी महामारी में भगवान के दूत बनकर डॉक्टरों ने अपनी जान जोखिम में डालकर लाखों करोड़ों जान को बचाने का काम किया। आज 01 जुलाई के दिन देश भर में डॉक्टर्स डे मनाया जा रहा है। हर वर्ष 01 जुलाई का दिन भारत में नेशनल डॉक्टर्स डे के तौर पर मनाया जाता है। आज का दिन डॉक्टरों और उनके पेशे को सलाम करने का दिन है। इस दिन लोग डॉक्टर्स के काम और उनके सम्मान में उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। समाज के प्रति उनकी सेवा व समर्पण के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular