Saturday, September 14, 2024
Homeखास खबर*रायपुर पुलिस द्वारा नशे के विरूद्ध प्रारंभ किया जा रहा व्यापक जन...

*रायपुर पुलिस द्वारा नशे के विरूद्ध प्रारंभ किया जा रहा व्यापक जन जागरूकता अभियान ‘‘हैलो जिन्दगी’’*

रायपुर पुलिस द्वारा जिले में नशे के विरूद्ध व्यापक जन जागरूकता अभियान *‘‘हैलो जिन्दगी’’* चलाया जाएगा। नशे के विरूद्ध इस जागरूगता अभियान में आम जनता, डॉक्टर्स, स्कूल – कॉलेज के छात्र, स्वयं सेवी संगठन, गैर शासकीय संगठन एवं विभिन्न सामाजिक संगठन शामिल होंगे।

 

इस जागरूकता अभियान के तहत शहर के अलग-अलग क्षेत्रों, पब्लिक प्लेसेस, हाउसिंग सोसायटी, मोहल्ले, स्कूल/कॉलेज, कार्यालयों सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी विभिन्न माध्यमों से नागरिकों को जागरूक किया जायेगा। साथ ही मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से जन-जन तक जागरूकता का संदेश पहुँचाया जाएगा।

 

जागरूकता अभियान के साथ साथ ड्रग पैडलर्स और नशे के अवैध विक्रय पर कार्यवाही भी तेज की जाएगी।

 

ड्रग डी-एडिक्शन के विषय पर मनोवैज्ञानिक, प्रशिक्षित काउंसलर्स की मदद लेते हुए नशे की लत में फँसे युवकों/बच्चों के डी-एडिक्शन का भी प्रयास किया जाएगा।

 

इस अभियान का शुभारंभ पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज श्री अजय यादव द्वारा शनिवार, दिनांक 15.07.2023 को जन जागरूकता हेतु तैयार की गई गाड़ियों को झंडी दिखाकर किया जायेगा।

 

रायपुर पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल रायपुर के सभी नागरिकों, स्वयं सेवी संगठनों, प्रबुद्धजनों, डॉक्टर कम्युनिटी और मीडिया के सभी साथियों से नशे के विरुद्ध इस व्यापक अभियान ‘हैलो ज़िंदगी’ से जुड़ने की अपील करते हैं। यह अभियान 15 जुलाई से 15 अगस्त तक रायपुर के शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में चलाया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular