Wednesday, September 18, 2024
Homeखास खबरखाली गैस सिलेंडर, टमाटर, हरी सब्जियों की अर्थी बनाकर किया जनता की...

खाली गैस सिलेंडर, टमाटर, हरी सब्जियों की अर्थी बनाकर किया जनता की वेदना को प्रकट…..

कांग्रेस पार्टी का एक युवा चेहरा एआईसीसी सचिव व विधायक विकास उपाध्याय हमेशा से इस बात के लिए जाना पहचाना जाते रहा है कि वह लोगों को जब भी किसी मुद्दे को लेकर कोई मैसेज देना हो ज़मीनी स्तर पर नजर आता है। वह जो भी आंदोलन करता है,

अनोखा ही नहीं बल्कि सबसे हट कर होता है,जो लोगों को सोचने मजबूर करता है,की आखिर किस मुद्दे को लेकर आंदोलन हो रहा है। आज महंगाई को लेकर जो उन्होंने विरोध का तरीका चुना वाकई अद्भुत है।

विकास उपाध्याय ने अपने तमाम कांग्रेस के साथियों के साथ आज “महँगाई की बात आमजन के साथ” आंदोलन के माध्यम गैस सिलेंडर की खाली टंकी, टमाटर, हरी सब्जी की अर्थी बनाकर बताया गया कि किस प्रकार आज महँगाई के दौर में घर के मुखिया की हालत आज ज़िंदा लाश के बराबर है, इस आंदोलन में भारी संख्या में उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हाथों में महंगाई को लेकर तख्ती में स्लोगन लिखे बीच विधायक विकास उपाध्याय अपनी बात रख रहे थे।

गैस सिलिंडर के चार पाई के ऊपर जिंदा व्यक्तियों को पूरी तरह से मृत व्यक्ति की तरह लेटा कर जैसे किसी की मृत्यु के पश्चात कर्म किये जाते हैं ठीक उसी तरह हुंडी में धुंआ, लकड़ी के जलते आग,मृत्यु शैया में लेटे व्यक्ति सफेद पोशाक से लपेटे फूल माला और वह सब कुछ जो वास्तविक जीवन में होता है उसका दृश्य दिखाया गया।

पश्चिम विधानसभा स्थित खमतराई क्षेत्र में आम जनता की तकलीफ़ों को लेकर सच्चाई बयान करते हुये विकास उपाध्याय ने बताया कि
अच्छे दिन का सपना दिखाकर सत्ता में आई सत्ताधारी भाजपा सरकार के राज में महँगाई ने जनता की इतनी दुर्गति कर दी है कि आज व्यक्ति महँगाई के दौर में जिंदा लाश बनकर रह गया है खाने-पीने से लेकर सभी दैनिक जीवन उपयोगी वस्तुओं का मूल्य बेतहाशा बढ़ा है। प्रधानमंत्री केवल अपनी ही मन की बात करते हैं यहाँ सिर्फ इनकमिंग है आउटगोइंग नही है,

तानाशाही है, सालो से लोगो को इकट्ठा कर करके केवल अपने ही मन की बात कर रहे हैं, क्या कभी उन्होंने जानना चाहा कि कैसे एक घर का मुखिया इस महँगाई के दौर में अपना घर चला रहा है, सब्ज़ियां तक महंगी हो चुकी है टमाटर 200रु में बिक रहा है, व्यक्ति अपने बच्चो को पौष्टिक आहार नही दे पा रहा है महिलाये 1200 गैस सिलेंडर होने पर उसे रिफिल तक नही करवा रही है, मेक इन इंडिया, अच्छे दिन का सपना दिखाने वाले ने आज महिलाओ को लकड़ी के चूल्हे में भोजन पकाने पर मजबूर कर दिया है।

इस कार्यक्रम के माध्यम से विकास उपाध्याय आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेताओं को मन की नही बल्कि जनता की दिल की आवाज़, महंगाई की बात, घर घर की बात और रोज़गार की बात सुनाने का काम कर रहे हैं कि ताकि जनता से अच्छे दिन का वादा करके सत्ता में आई भाजपा सरकार बढ़ती महँगाई को लेकर आमजन की समस्याओं को सुलझाने की ओर कदम उठाये।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular