Thursday, September 19, 2024
Homeखास खबरचैंपियन स्कूल मोवा में युवा चेंबर ने किया वृक्षारोपण

चैंपियन स्कूल मोवा में युवा चेंबर ने किया वृक्षारोपण

उपस्थित पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव,राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल एवं युवा चेम्बर महामंत्री कांति पटेल ने बताया कि आज दिनांक 1 अगस्त 2023 को मोवा स्थित चैंपियन स्कूल में छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स की युवा विंग द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया जिसमे बड़ी संख्या में पदाधिकारी, सदस्य एवं स्कूल के छात्र और शिक्षकगण सम्मिलित होकर वृक्षारोपण कर उस पौधे के विकास और संरक्षण का संकल्प लिया।

चेंबर अध्यक्ष श्री अमर पारवानी जी ने कहा कि विकास के इस दौर में प्राकृतिक संतुलन को बनाए रखना प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व एवं कर्तव्य है।

वृक्षों का हमारे जीवन में अत्यधिक महत्व है, मनुष्य और पर्यावरण एक दूसरे के पूरक है अतः हमें अपने जीवन में अधिक से अधिक वृक्ष लगाने चाहिए।

युवा चेंबर महामंत्री श्री कांति पटेल ने छात्रों को वृक्षारोपण का महत्व समझाते हुए बताया कि वृक्ष सभी जीवों के जीवन में एक महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं और मनुष्यों के लिए तो ये किसी वरदान से कम नहीं है। मनुष्य इनसे लकड़ी, फल, सब्जियां और अन्य तरह तरह की विभिन्न वस्तुएं प्राप्त करता है। इसी प्रकार शाकाहारी जानवर भी अपने भोजन की व्यवस्था वृक्षों से ही करते हैं । अतः प्रत्येक जीव का जीवन किसी ना किसी रूप से वृक्षों पर निर्भर है। हमे अपने आस पास के लोगों को वृक्षारोपण के लिए उन्हें प्रेरित करना चाहिए।

कार्यक्रम में युवा चेंबर महामंत्री कांति पटेल जी ने वहां उपस्थित समस्त पदाधिकारियों, सदस्यों एवं स्कूल छात्रों सहित शिक्षकगणो से अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने का आव्हान कर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान देने निवेदन किया।

कार्यक्रम में युवा चेंबर की तरफ से युवा चेंबर महामंत्री कांति पटेल, कार्यक्रम के संयोजक जयेश पटेल,समीर वंश्यानी, हिमांशु वर्मा,प्रकाश पटेल,मनीष पटेल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular