Saturday, September 14, 2024
Homeखास खबरमुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाल ही में छत्तीसगढ़ के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए महत्वपूर्ण भाषण दिया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि 12वीं कक्षा की पढ़ाई के साथ-साथ आईटीआई (Industrial Training Institute – ITI) के प्रमाणपत्र का प्राप्त करने से छात्रों के रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

उन्होंने छत्तीसगढ़ के उदाहरण की बात करते हुए बताया कि भारत सरकार भी छात्रों को 12वीं कक्षा के साथ ITI की पढ़ाई कराने का विचार कर रही है और हमने आज प्रमाण पत्र भी वितरित कर दिए।

मुख्यमंत्री ने आगे बढ़ते हुए यह भी कहा कि बेरोजगारी भत्ते को देने से ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि युवाओं को वास्तविक रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएं। उन्होंने यह साबित करते हुए उदाहरण दिए कि छत्तीसगढ़ सरकार ने कृषि, उद्योग और सेवाओं के क्षेत्र में युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

उन्होंने छात्रों से उनके उद्देश्यों को पूरा करने की सलाह देते हुए कहा कि वे अपने अध्ययन को साकारता और समर्पण से करें और नए योग्यताओं की प्राप्ति के लिए तत्पर रहें। उन्होंने यह भी जोर दिया कि छात्रों को अपने कौशलों को विकसित करने का अवसर मिल रहा है और वे इसका सही तरीके से लाभ उठाएं।

इस तरह के प्रेरणादायक और महत्वपूर्ण संदेशों के साथ मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel ने छात्र-छात्राओं को समझाया कि उनके भविष्य को सफलता से सजाने के लिए उन्हें किए गए योगदान की महत्वपूर्णता को समझना आवश्यक है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा 90 विधानसभा में संकल्प शिविर का आयोजन होना है

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular