Thursday, September 19, 2024
Homeराजधानीखेल अलंकरण समारोह बंद कर प्रदेश सरकार कांग्रेस दफ्तर में खिलाड़ियों को...

खेल अलंकरण समारोह बंद कर प्रदेश सरकार कांग्रेस दफ्तर में खिलाड़ियों को गुमराह कर गुलामी का प्रमाण पत्र बाँट रही : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने खेल दिवस पर 29 अगस्त को खेल अलंकरण समारोह पिछले चार वर्षों से बंद कर खिलाड़ियों को कांग्रेस कार्यालय बुलाकर खेल प्रतिभा सम्मान का आयोजन कराकर खिलाड़ियों को गुमराह कर गुलामी का प्रमाण पत्र बाँटने का आरोप लगाया है।

कश्यप ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस कार्यालय का बाँटा हुआ प्रमाण पत्र खिलाड़ियों को भविष्य में उपयोग में आयेगा?

कश्यप ने कहा कि भाजपा शासनकाल में प्रदेश के होनहार खिलाड़ियों को प्रदान करने के लिए राज्य सरकार द्वारा प्रतिवर्ष खेल अलंकरण समारोह रखा जाता था

जिसमें खिलाड़ियों को प्रदान किए जाने वाला प्रमाण पत्र और प्रोतसाहन राशि खिलाड़ियों के भविष्य के लिए बहुत महत्त्वपूर्ण होती थी।

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री कश्यप ने कहा कि प्रदेश की तानाशाह भूपेश सरकार खिलाड़ियों तथा शहीदों के नाम को अपमानित करने का कार्य कर रही हैं।

आज पूरे प्रदेश के खिलाड़ी सड़क पर उतरकर प्रदेश सरकार के खिलाड़ी विरोधी नीति का विरोध कर रहे हैं। प्रदेश सरकार खेल के क्षेत्र में अब प्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को भी अपमानित करने से बाज नहीं आ रही है।

कश्यप ने अफसोस जताते हुए कहा कि भूपेश सरकार की खिलाड़ी विरोधी नीति के कारण और खेल अलंकरण समारोह में उत्कृष्ट खिलाड़ी की घोषणा नहीं होने के कारण प्रदेश के अनेक होनहार खिलाड़ी आज रायपुर रेलवे स्टेशन पर चना-मूंगफल्ली बेचने को मजबूर हो गए हैं।

प्रदेश के समस्त खिलाड़ी कांग्रेस सरकार की ओछी राजनीति को समझ चुके हैं और अब अपने हक की लड़ाई लड़ने सड़क पर उतर चुके हैं।

कश्यप ने कहा कि छत्तीसगढ राज्य में पिछले 4 वर्षों से भूपेश सरकार की खेल विरोधी नीति से आज प्रदेश के खिलाड़ियों में सरकार के खिलाफ़ आक्रोश है।

भाजपा प्रदेश महामंत्री  कश्यप ने पिछले सप्ताह 200 से ज्यादा पदक विजेता खिलाड़ियों द्वारा खेल अलंकरण समारोह के आयोजन, उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषणा, उत्कृष्ट खिलाड़ी नियम में संशोधन, कोच की भर्ती,

खेलो इंडिया के सभी पदक विजेता खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि समेत खेल से जुड़े अनेक मुद्दों को लेकर संचालक खेल विभाग को ज्ञापन सौंपे जाने, खेल मंत्री उमेश पटेल का निवास घेरे जाने और मुख्यमंत्री को पत्र लिखे जाने का हवाला देकर कहा कि

प्रदेश सरकार द्वारा खिलाड़ियों की न्यायोचित मांगें पूर्ण नहीं किए जाने के विरोध में कल 29 अगस्त राष्ट्रीय खेल दिवस पर तेलीबांधा तालाब (मरीन ड्राइव) से कलेक्ट्रेट परिसर तक भूपेश सरकार की खिलाड़ी विरोधी नीति के विरोध में खिलाड़ियों द्वारा काला दिवस मनाकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

कश्यप ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने हक के लिए पूरे शासनकाल में हर वर्ग को सड़क पर उतरने के लिए मजबूर किया है।

कश्यप ने आगाह किया कि प्रदेश सरकार अब खिलाड़ियों से तो ‘खेल’ करना बंद करे और आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने कर्मों के परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular