Wednesday, September 18, 2024
Homeराजधानीरायपुर शहर में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आज विधायक...

रायपुर शहर में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आज विधायक विकास उपाध्याय ने अपने क्षेत्र के विभिन्न वॉर्डों में दौरा कर एन्टी लार्वा का छिड़काव कराया साथ ही निगम प्रशासन की टीम को साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने निर्देशित किया।

आज रायपुर पश्चिम विधानसभा के विधायक विकास उपाध्याय द्वारा डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अपने विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ दौरा कर एन्टी लार्वा का छिड़काव करवाया गया और निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया की साफ सफाई की व्याप्त व्यवस्था की जाए जिससे डेंगू के मच्छर पनपने न पाए। साथ ही तात्कालिक सहायता के लिए मेडिकल मोबाइल यूनिट की गाड़ी बुलाकर मौके पर ही वरिष्ठ डॉक्टरों से इलाज भी करवाया गया।

डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुये रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने अपने विधानसभा क्षेत्र में एंटी लार्वा केमिकल और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया।

विकास उपाध्याय ने इस दौरान बताया कि कल सुबह से हम वृहद स्तर पर रायपुर पश्चिम के सभी वार्डों में एंटी लार्वा केमिकल और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव की मुहिम चलाएंगे। इस मुहिम में राजीव युवा मितान क्लब के संघर्षशील साथियों और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को मशीन के साथ एक-एक टीम बनाकर भेजा जायेगा।

मौसम के बदलाव के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। डेंगू से निजात दिलाने के लिए रायपुर पश्चिम के सभी वार्डाें में एंटी लार्वा केमिकल को जमे पानी और नालियों में छिड़काव किया जायेगा।

हमारा शहर, सभी वार्ड साफ हो, गंदगी मुक्त हो। इसके लिए कल से युद्ध स्तर पर नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी अलर्ट होकर साफ-सफाई का ज़िम्मा संभालेंगे।

दौरे के दौरान विधायक ने लोगो से डेंगू से बचने के लिये अपील करते हुए कहा कि अपने घर के आसपास पानी को जमा ना होने दे और मच्छर से बचने के लिए मच्छरदानी का इस्तेमाल जरुर करें। इसके साथ ही विधायक द्वारा डेंगू की रोकथाम के लिये “डेंगू के लक्षण” और “डेंगू से बचने के उपाय” के पोम्प्लेटो को घर घर बंटवाया ताकि लोग इस से बचने हेतु जागरूक बने।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular