Thursday, September 19, 2024
Homeखास खबरछत्तीसगढ़ की सबसे बड़े दही हांडी प्रतियोगिता हुई रायपुर में, विजेता को...

छत्तीसगढ़ की सबसे बड़े दही हांडी प्रतियोगिता हुई रायपुर में, विजेता को मिला 5 लाख 71 हजार रुपये का इनाम

[videopress BpBpgRu0]

रायपुर। सार्वजनिक दही हांडी उत्सव समिति एवं हनुमान मंदिर ट्रस्ट के विशेष सहयोग से भगवान श्री कृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर 8 सितंबर को गुढिय़ारी स्थित दही हांडी मैदान में छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े दही हांडी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस बार झारखंड, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों के लगभग 26 टोलियाें ने हिस्सा लिया। विजेता टोली को प्रथम इनामी राशि 5 लाख 71 हजार रुपए दिया गया।

 

आयोजन में छत्तीसगढ़ की मशहूर गायिका आरु साहू के शानदार प्रस्तुति ने लोगों का दिल जीत लिया। आरु को लोगों ने बड़े ही उत्साह के साथ सुना इसके साथ ही ओडिशा से आए कलाकारों ने भी घंटा बाजा का प्रदर्शन किया, वृंदावन से आई कृष्ण की झांकी भी भक्तों को खूब पसंद आयी।

 

सार्वजनिक दही हांडी उत्सव समिति के आयोजक बसंत अग्रवाल ने बताया कि इस कार्यक्रम के विजेता पुरुष टीम सार्वजनिक दही लूट समिति, बंजारी मंदिर रावाभाटा थी। तो महिला वर्ग में भी सार्वजनिक दही लूट समिति रावाभाटा पहले स्थान पर रही। इस कार्यक्रम में विजेता टीमों को अवॉर्ड के साथ मंच से सम्मानित किया गया। इस साल टीमों ने 7 लेयर का घेरा बनाकर पिरामिड बनाया था। मतलब करीब 60 फीट में लटकी मटकी को फोड़ा गया। श्री अग्रवाल ने बताया कि यह आयोजन बीतें 13 सालों से किया जा रहा है। पिछले साल 3 लाख 51 हजार रुपये इनाम की राशि रखी गई थी। जिसे इस साल बढ़ाकर 5 लाख 51 हजार कर दिया गया है।

 

कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, विधायक विकास उपाध्याय, विधायक कुलदीप जुनेजा सहित बड़ी संख्या जनप्रतिनिधि एवं हजारो की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular