Thursday, September 19, 2024
Homeखास खबरमैक में रोवर रेंजर का शपथ ग्रहण समारोह

मैक में रोवर रेंजर का शपथ ग्रहण समारोह

रोवर्स/रेंजर्स नवयुवकों के लिए एक स्वयं सेवी, गैर-राजनीतिक शैक्षिक आन्दोलन है जो प्रत्येक व्यक्ति के लिए बिना किसी जाति, वंश तथा धर्म के भेद-भाव के खुला है। इसी लक्ष्य सिद्धांत तथा पद्धति के अनुरूप ही महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल काॅलेज समता काॅलोनी रायपुर में दिनांक 25/09/2023 को रोवर रेंजर का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। जिसमें रोवर रेंजर के बच्चों ने भिन्न-भिन्न समितियों के सदस्य के रूप में शपथ ली जैसे- यूनीफॉर्म कमेटी, क्लास कमेटी, Escorting & कलर पार्टी, Inside and Outside Events कमेटी, सोशल मीडिया कमेटी आदि।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से मैक काॅलेज के चेयरमैन श्री राजेश अग्रवाल जी उपस्थित थे, उन्होंने सारे बच्चों को ईमानदारी पूर्वक पूरी दृढ़ता के साथ कार्य करने का शपथ दिलाया।

कार्यक्रम में वरिष्ठ स्काउट एवं गाइड सदस्य सरिता पांडेय जी को नया रेंजर लीडर बनाया गया, इस मौके पर आदरणीय चेयरमैन श्री राजेश अग्रवाल जी ने नए रेंजर लीडर को सम्मानित किया तथा भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

रोवरिंग/रेंजरिंग जिला/राज्य/राष्ट्रीय स्तर पर शिविरों के माध्यम से व्यक्तित्व विकास से संबंधित विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण जैसे नेतृत्व, अनुशासन , सामाजिक सेवा, आपदा प्रबंधन, चिकित्सा,सामुदायिक विकास कार्यक्रम, नागरिक सुरक्षा और पर्यावरण संरक्षण आदि सेवाएं प्रदान करता है। यह युवाओं के व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास में मदद करता है एवं अच्छे संस्कार और अनुशासित जीवन जीने की कला सिखाता हैं।

इस आयोजन पर मैक के प्राचार्य डॉ. एम.एस. मिश्रा जी ने सभी को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में रोवर रेंजर लीडर डाॅ. डिग्रीलाल पटेल एवं रोवर रेंजर मेंबर गोपीराम सोनकर, नीलिमा निषाद उपस्थित थे।

यह कार्यक्रम काॅलेज के चेयरमेन आदरणीय श्री राजेश अग्रवाल जी के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का संचालन रोवर रेंजर इंचार्ज अभिजीत चक्रवर्ती द्वारा आयोजित किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular