Thursday, September 19, 2024
Homeक्राइम*चोरी की घटना को अंजाम देने वाले विधि के साथ संघर्षरत 02...

*चोरी की घटना को अंजाम देने वाले विधि के साथ संघर्षरत 02 बालक एवं चोरी का सामान को क्रय करने वाला 01 क्रेता सहित कुल 03 गिरफ्तार*

थाना खम्हारडीह क्षेत्रांतर्गत कचना स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के मकान में दिये थे चोरी की घटना को अंजाम।*

प्रकरण में संलिप्त है 02 विधि के साथ संघर्षरत बालक।*

चोरी के मशरूका को खम्हारडीह निवसी विकास देशमुख के पाास कर दिये थे बिक्री।*

आरोपी विकास देशमुख को चोरी का सामान क्रय करने पर धारा 411 भादवि. के तहत किया गया है गिरफ्तार।*

तीनों के कब्जे से चोरी का लैपटॉप एवं नगदी रकम जुमला कीमती लगभग 25,000/- रूपये किया गया है जप्त।*

सभी के विरूद्ध थाना खम्हारडीह में अपराध क्रमांक 398/23 धारा 457, 380, 34, का अपराध किया गया है पंजीबद्ध।*

विवरण – प्रार्थी प्रदीप कुमार चौबे ने थाना खम्हारडीह में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह कचना स्थित हाउसिंग बोर्ड कालोनी मकान नं एम.आई.जी. 55 कचना रायपुर में रहता है तथा आई.बी.सी. 24 लोधीपारा चौक रायपुर में प्रोडयूसर का कार्य करता है। प्रार्थी दिनांक 11.10.2023 को प्रातः 04.00 बजे मॉर्निंग वॉक पर निकला था, घर मंे परिवार के लोग मौजूद थे तथा घर के बाहर के दरवाजा मे संकल लगाया था। एक घंटे बाद प्रार्थी करीबन 05.00 बजे घर वापस आया तो देखा कि उसके पत्नि, बच्चे जिस कमरे मे सोये थे वहां का दरवाजा बाहर से बंद था तथा डायनिंग हॉल एवं दूसरे कमरे में सामान बिखरा पड़ा हुआ था। घर के सामान को चेक किया तब पता चला कि घर में रखे एक नग लैपटॉप, नगदी रकम, 04 नग चांदी का सिक्का, एक जोड़ी चांदी का पायल तथा आई.बी.सी. 24 का आई-कार्ड नही था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के घर के दरवाजा का सांकल खोलकर अंदर प्रवेश कर चोरी कर फरार हो गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना खम्हारडीह में अपराध क्रमांक 398/23 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

 

चोरी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री लखन पटले, नगर पुलिस अधीक्षक विधानसभा श्री सुरेश धु्रव तथा थाना प्रभारी खम्हारडीह को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी खम्हारडीह के नेतृत्व में थाना खम्हारडीह पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त विधि के साथ संघर्षरत 02 बालकों जो पूर्व में भी चोरी एवं लूट के अन्य प्रकरणों में बाल सम्प्रेक्षण गृह माना में निरूद्ध रह चुके है के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा विधि के साथ संघर्षरत दोनों बालकों की पतासाजी कर पकड़ा गया। घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उनके द्वारा चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना बताने के साथ ही चोरी के सामान को कचना खम्हारडीह निवसी विकास देशमुख के पास बिक्री करना बताया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा विकास देशमुख की भी पतासाजी कर उसे पकड़ा गया।

 

आरोपी विकास देशमुख को चोरी का सामान क्रय करने पर धारा 411 भादवि के तहत गिरफ्तार किया गया है।

 

तीनों को गिरफ्तार कर उनके *कब्जे से चोरी का लैपटॉप एवं नगदी रकम जुमला कीमती लगभग 25,000/- रूपये जप्त* कर उनके विरूद्ध कार्यवाही किया गया है।

 

*गिरफ्तार-*

*01. विकास देशमुख पिता दिलीप देशमुख उम्र 20 साल निवासी बी.एस.यू.पी कॉलोनी कचना ब्लॉक नं. 30/26 थाना खम्हारडीह रायपुर।*

*02. विधि के साथ संघर्षरत 02 बालक।*

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular