Wednesday, September 18, 2024
Homeखास खबर*कांग्रेस ने केंद्रीय एजेंसियों और अर्धसैनिक बलो के जरिए चुनाव प्रचारित करने...

*कांग्रेस ने केंद्रीय एजेंसियों और अर्धसैनिक बलो के जरिए चुनाव प्रचारित करने की शिकायत चुनाव आयोग से किया*

रायपुर/02 नवंबर 2023। कांग्रेस ने केंद्रीय एजेंसियों और अर्धसैनिक बलो के जरिए चुनाव प्रचारित करने की शिकायत चुनाव आयोग से किया।

 

इस संबंध में कांग्रेस विधि विभाग ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपते हुये कहा कि हमें सूचना मिली है कि ऐन चुनाव के बीच केंद्रीय जांच एजेंसियां सक्रिय हो गई है और छत्तीसगढ़ पहुंच रही है। उनके साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बलो की टुकड़ियां भी आ रही है। उनके साथ विशेष विमान से बड़ी-बड़ी संदूकें भी पहुंची है।

 

हमें आशंका है कि कार्रवाई के नाम पर बस्तर सहित सुदूर क्षेत्रों में एजेंसियां जाएंगी और साथ में केंद्रीय अर्धसैनिक बलो के दस्ते भी, हमें आशंका है कि इन संदूकों में बड़ी मात्रा में धन-राशि ले जाई जा रही है जो चुनाव को प्रभावित करने के लिए बांटी जाएंगी।

 

आपसे विनम्र अनुरोध है कि पूरे प्रदेश में स्थानिक जांच केंद्रों से गुजरने वाले हर वाहन की जांच की जाए चाहे वह केंद्रीय जांच एजेंसियों की हो या फिर अर्ध सैनिक बलो की इनके संदूकों को खोलकर बारीकी से जांच की जाए और उसके बाद ही कहीं आने जाने की अनुमति दी जाए। विशेषकर बस्तर के सुदूर क्षेत्रों में अगर निष्पक्षता से इन एजेंसियों की जांच नहीं की जाएगी तो हमें आशंका है कि इससे चुनाव प्रभावित होंगे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular