Thursday, September 19, 2024
Homeखास खबर’’मैक में Student Development Program का आयोजन’’

’’मैक में Student Development Program का आयोजन’’

’’Crafting Students journey – MAIC’’

महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल काॅलेज समता काॅलोनी रायपुर में, दिनाँक 02/11/2023 को ’’Crafting Students Journey’’ विषय पर Student Development Program का आयोजन कि गया। मुख्य वक्ता आदरणीय श्री सौरभ अग्रवाल (डायरेक्टर, रियल इस्पात एवं पाॅवर लिमिटेड) जी थे। कार्यक्रम में महाविद्यालय के चेयरमेन आदरणीय श्री राजेश अग्रवाल जी विशेष रूप से उपस्थित थे। प्राचार्य डाॅ. एम.एस.मिश्रा ने पुष्पगुच्छ से मुख्य वक्ता का स्वागत किया एवं उनका परिचय दिया।

छात्र-छात्राओं से खचाखच भरे मैक आॅडिटोरियम में बेहद ऊर्जावान सशक्त,उपयोगी एवं शानदार प्रस्तुतिकरण से अपने वक्तव्य में आदरणीय श्री सौरभ अग्रवाल ने गीता, रामायण, महाभारत, निर्णय लेने की क्षमता, खुद को कैसे जगाये जैसे कृष्ण ने अर्जुन को जगाया, डर,मानसिक समस्या तनाव एवं चिंता से कैसे बचे एवं जीवन के विभिन्न पहलुओं में प्रकाश डाला। छात्रों को कई छोटी-छोटी उत्साह वर्धन एवं कहानियों एवं उदाहरणों के द्वारा प्रोत्साहित किया। श्री सौरभ ने कहा कि आप लाइफ का फन्डा बड़ा सिम्पल है जिन्दगी में किसी भी लक्ष्य को हासिल करना हो तो फोकस और उस लक्ष्य के प्रति क्लेरिटी होना चाहिए तो जीत निश्चित है। उन्होने दुनिया के विभिन्न सफल लोगो के बारे में बताया, जिसमें रतन टाटा जी, सचिन तेन्दुलकर, अमिताभ बच्चन, अल्बर्ट आइंस्टीन, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोली एवं श्री राम जी का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए कहा सफलता की कुंजी अपने लक्ष्य की स्पष्टता हैं।

श्री सौरभ अग्रवाल जी ने कहा जीवन में छात्र-छात्राओं को तनाव, चिंता, दबाव को बोझ नहीं समझना चाहिए इसे अवसर के रूप में देखे और खुश होकर आगे बड़े। स्वयं के कार्य को समय-समय पर आकलन करें खुद को प्रोत्साहित करें एवं खुद को पुरूस्कृत एवं दण्ड भी करे। छात्र-छात्राओं से उन्होनं कहा की कोयले से हीरे बनने तक का सफर आसान नहीं होता बस अपने काम में क्लेरिटी रखे कि किसी भी कार्य को क्यों करना है और किस लिए करना हैं, किसी भी लक्ष्य को हासिल करने के लिए छोटे-छोटे कदम लेने चहिये। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने छात्र-छात्राओं के कई जटिल प्रश्नों एवं जिज्ञासाओं का सरलता से समाधान किया।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के चेयरमेन आदरणीय श्री राजेश अग्रवाल जी विशेष रूप से उपस्थित थे एवं छात्र-छात्राओं तथा समस्त शिक्षकगण उपस्थित रहें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular