Thursday, September 19, 2024
HomeRaipur Newsमैक में निःशुल्क कैरियर काउंसलिंग का आरंभ

मैक में निःशुल्क कैरियर काउंसलिंग का आरंभ

महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज समता कॉलोनी रायपुर (छ.ग.) में उच्च शिक्षा हेतु छात्रों के लिए काउंसलिंग प्रारंभ की गई है, जिसके अंतर्गत विद्यार्थियों को उनकी योग्यता के अनुसार भविष्य में किस पाठ्क्रम में प्रवेश लेना चाहिए, उसकी विस्तृत जानकारी प्रदान की जा रही है। कॉलेज के चेयरमैन श्री राजेश अग्रवाल एवं प्राचार्य डॉ. एम.एस. मिश्रा के मार्गदर्शन में यह काउंसलिंग प्रक्रिया संचालित हो रही है।

प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सत्र 2024-25 में भी विभिन्न विषयों जिसमें छात्रों की सुविधा के लिए बी.कॉम. एवं एम.कॉम., बी.बी.ए., बी.सी.ए., बी.एस.सी(कम्प्यूटर साइंस), बी.वॉक (इंटिरियर डिजाईन) एवं पी.जी.डी.सी.ए. की अलग-अलग काउंसलिंग की व्यवस्था की गई है। जहां पर अनुभवी काउंसलर द्वारा 12वीं के बाद आगे कैरियर कैसे आगे ले जाये इस तरह के निर्देश दिये जाते है। साथ ही विभिन्न विषय से संबंधित अनुभवी प्रशिक्षक एक-एक छात्रों से रूबरू हो रहे है तथा उन्हें भविष्य से संबंधित स्नातक स्तर पर रोजगार से जुड़ी विशेष जानकारी प्रदान कर रहे है। महाविद्यालय विद्यार्थियों को न केवल शैक्षणिक बल्कि अशैक्षणिक विकास हेतु कृत संकल्पित है।

मैक में अध्ययनरत विद्यार्थियों को विभिन्न क्षेत्रों में छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है। महाविद्यालय का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहता है, इसके अतिरिक्त महाविद्यालय के विद्यार्थी सदैव अन्य गतिविधियों में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करते है।

महाविद्यालय में काउंसलिंग की प्रक्रिया अप्रैल माह से आंरभ हो गई है। काउंसलिंग का समय प्रातः 09 बजे से दोपहर 03 बजे तक है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular