Thursday, September 19, 2024
HomeRaj Chakra Newsइंडिया गठबंधन की संयुक्त पत्रकार वार्ता,,,2024 में बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार,,,महंगाई...

इंडिया गठबंधन की संयुक्त पत्रकार वार्ता,,,2024 में बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार,,,महंगाई से मिलेगी राहत,,,युवा किसान श्रमिकों महिलाओं को मिलेगा न्याय

24 अपै्रल 2024 रायपुर बुधवार को इंडिया गठबंधन के घटक दलों की एक साथ पत्रकार वार्ता कांग्रेस भवन गांधी मैदान में आयोजित की गई थी। इस पत्रकार वार्ता में सीपीएम आदमी पार्टी समाजवादी पार्टी सीपीआईएमएल शिवसेना उद्धव गुट कांग्रेस पार्टी के तमाम नेतागण उपस्थित थे। पत्रकार वार्ता में आए सभी दलों ने इंडिया गठबंधन के द्वारा तय किए गए प्रत्याशियों के पक्ष में वोट अपील भी की साथ ही यह जानकारी भी दी की आने वाले समय में सभी दलों की सांझा रैली की जाएगी एवं गांव शहर के सभी गली मोहल्ले में अपने अपने संगठनों के माध्यम से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगेंगे डोर टू डोर प्रचार भी किया जाएगा। गांव में चौपाल लगाकर भी प्रचार प्रसार किया जाएगा।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सीपीएम के धर्मराज महापात्र ने कहा कि पिछले 10 सालों में भाजपा की सरकार ने जो वादे आम जनता से किए थे। उन वादों को पूरा करने में असफल रही भ्रष्टाचार को खत्म कहने की बात करने वाली मोदी सरकार ने इलेक्टोरल बांड के माध्यम से सबसे बड़ा घोटाला किया जिन लोगों पर उन्होंने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया उनको ही अपनी पार्टी में शामिल किया। केंद्र की भाजपा सरकार ने 2014 में किसनो की आय दोगुनी करने की बात कही थी लेकिन उन मुद्दों पर भी भाजपा की सरकार विफल रही 14 महीनो से भी अधिक समय तक किसानों ने अपनी फसल के उचित दामो की मांग के लिए प्रदर्शन किया सैकड़ो किसनो की शहादत हुई लेकिन केंद्र की मोदी सरकार के कानों में जू तक नहीं रेंगी।

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सूरज उपाध्याय ने भाजपा सरकार के ऊपर तानाशाही का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि यह सरकार चुने हुए मुख्यमंत्री को जेल में डाल रही है संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करके विपक्ष के नेताओं की आवाज को दबाने का कार्य कर रही है।

समाजवादी पार्टी के नेता नवीन गुप्ता ने कहा कि मोदी सरकार आम लोगों के आस्था के नाम पर अपनी राजनीति रोटी सेकी है। देश में लगातार महंगाई दिन ब दिन बढ़ती जा रही है पेट्रोल डीजल खाद्य पदार्थों के दाम आसमान छू रहे हैं। 100 दिनों में महंगाई कम करने की बात कहने वाली मोदी सरकार आज हर मोर्चे पर नाकाम नजर आ रही है।

सीपीआईएमएल के नरोत्तम शर्मा ने कहा कि पिछले 10 सालों से निजीकरण का दौर चल रहा है। मोदी सरकार अपने पूंजीपति मित्रों को देश की संपत्ति को बेच रही है। बुलेट ट्रेन के नाम पर महंगी वंदे भारत ट्रेन तो चलती है लेकिन बाकी ट्रेनों की हालत दिन ब दिन खराब होती जा रही है ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री आज काफी परेशान हैं।

इस पत्रकार वार्ता में शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे उधो राम वर्मा बंशी कन्नौजे आम आदमी पार्टी के गोपाल साहू विजय गुरु भक्क्षाणी सीपीएम के प्रदीप गमने उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular