Saturday, September 14, 2024
Home#Raj Chakra News khash khaberलोकसभा चुनाव में वोट लेने के बाद बड़ी संख्या में महिलाओं को...

लोकसभा चुनाव में वोट लेने के बाद बड़ी संख्या में महिलाओं को अपात्र करने का सरकार षड़यंत्र कर रही है

रायपुर / महतारी वंदन में 75 प्रतिशत महिलाओं को चौथी किश्त नहीं मिली – दीपक बैज

पांचवी किश्त भी सभी महिलाओं को मिलेगा इसमें संशय है

लोकसभा चुनाव में वोट लेने के बाद बड़ी संख्या में महिलाओं को अपात्र करने का सरकार षड़यंत्र कर रही है

रायपुर/29 जून 2024। महतारी वंदन में 75 प्रतिशत महिलाओं को चौथी किश्त की राशि अभी तक नहीं मिली है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि जुलाई में महतारी वंदन की पांचवी किश्त महिलाओं के खाते में आना है लेकिन जून का पैसा अभी तक अप्राप्त है। लोकसभा चुनाव में वोट लेने के बाद बड़ी संख्या में महिलाओं को अपात्र बता कर उनका नाम लाभार्थी की सूची से हटाने का सरकार षड़यंत्र कर रही है। सरकार बताये कि तीन किश्त जिनके खाते में गया था वे अब चौथी किश्त में अपात्र कैसे हो जायेगी? यदि अपात्र थी तो तीन माह का पैसा क्यों दिया गया? सरकार बताये महतारी वंदन योजना की चौथी किश्त कितने महिलाओं के खाते में डाला गया? कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि जिन महिलाओं के खाते में चौथी किश्त डाली गयी है उनका नाम सार्वजनिक करें।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि भाजपा की नीयत में खोट आ गया है, आगे सभी महिलाओं के खाते में पैसा आयेगा इसकी कोई गारंटी नहीं है। आने वाले महिनों में महतारी वंदन योजना बंद हो जायेगी इसकी गारंटी है। विष्णुदेव साय की सरकार ने साबित किया है कि झूठ, लफ़्फ़ाज़ी और वादाखिलाफी ही मोदी की गारंटी है। डबल इंजन की सरकार छत्तीसगढ़ का केवल शोषण कर रही है। महतारी वंदन के नाम पर प्रदेश के 1 करोड़ 4 लाख महिला मतदाताओं में से अधिसंख्यक महिलाओं का इंतजार अब तक खत्म नहीं हुआ है। 18 से 21 वर्ष की विवाहित महिलायें पूरी तरह से ठगी गई, यही नहीं जिन्हे पात्र बताया उनका पैसा भी खातों में अब तक नही आये। ऐसे हितग्राहियों की बड़ी संख्या है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने सरकार बनते ही महिलाओं के खाता में 1 हजार रु. महीना ट्रांसफर करने का वादा किया था, दिसंबर माह में साय सरकार का गठन हो गया था और अभी जनवरी, फरवरी, मार्च, अप्रैल, मई, जून 6 माह हो चुका है और मात्र तीन महीने की राशि महिलाओं को दी गई है। चौथी किश्त 75 प्रतिशत महिलाओं को नहीं मिला है। यह महिलाओं के साथ धोखा और छल है। साय सरकार महतारी वंदन योजना में छल कपट खेल बंद करे, उनका उपहास न उड़ाये, सभी महिलाओं के खाते में पूरा पैसा डाला जाय।

Raj Chakra news se judne ke liye click Karen 👇🏻
https://chat.whatsapp.com/KrFLp9LRvhmA5us0XmoFof

Hamare YouTube se judne ke liye click Karen👇🏻
https://youtube.com/@Rajchakranews-pg8pn?si=3XJthfDNAfPNM1pE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular