Wednesday, September 18, 2024
Home#Raj Chakra News khash khaberरायपुर-हैदराबाद एक्सप्रेस-वे को रद्द करने पर भाजपा के मौन सांसदों पर प्रदेश...

रायपुर-हैदराबाद एक्सप्रेस-वे को रद्द करने पर भाजपा के मौन सांसदों पर प्रदेश कांग्रेस का तंज, कहा – ‘छत्तीसगढ़ के साथ भेदभाव और उपेक्षा

रायपुर-हैदराबाद एक्सप्रेस-वे केंद्र सरकार द्वारा रद्द किए जाने पर भाजपा अपनी स्थिति स्पष्ट करे

छत्तीसगढ़ के साथ हो रहे भेदभाव और उपेक्षा पर दलीय चाटुकारिता में भाजपाई मौन

रायपुर / राजनांदगांव से होकर गुजरने वाली रायपुर-हैदराबाद एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट को केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा रद्द किए जाने के निर्णय पर विरोध जताते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि पूर्वाग्रह से ग्रसित भारतीय जनता पार्टी की सरकार छत्तीसगढ़ के साथ भेदभाव कर रही है। 2 साल पहले केंद्र सरकार ने इस एक्सप्रेस-वे को मंजूरी दी थी, छत्तीसगढ़ के लगभग 70 गांव की जमीन इस प्रोजेक्ट में शामिल थी। रायपुर से हैदराबाद के बीच बनने वाले इस राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण से व्यापार व्यवसाय सहित आवागमन में सुविधा होती अर्थव्यवस्था की दृष्टि से हैदराबाद राजमार्ग बेहद महत्वपूर्ण था, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार नें दुर्भावनापूर्वक इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को बंद कर दिया है। छत्तीसगढ़ की जनता ने लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी के 10 सांसदों को चुनकर भेजा है, लेकिन दलीय चाटुकारिता में छत्तीसगढ़ के हित और हक की मांग रखने के बजाय भाजपा के संसद मौन हैं।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडे ने विगत लोकसभा चुनाव के समय इस हैदराबाद एक्सप्रेस-वे को अपनी उपलब्धि गिनते हुए जनता से इसके शीघ्र पूरा कराने का दावा किया था, कहा था कि राजनांदगांव के लोगों के लिए हैदराबाद की आवा-जाही इस सड़क के बनने से आसान होगी। व्यापार व्यवसाय में सहूलियत होगी, नई एक्सप्रेस वे के निर्माण से लगभग 250 किलोमीटर का सफर कम हो जाएगा। केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा इस पूरे प्रोजेक्ट को रद्द किए जाने पर भाजपा सांसद संतोष पांडे अपनी स्थिति स्पष्ट करें।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि जब से केंद्र में मोदी सरकार आयी है, छत्तीसगढ़ के हक और अधिकार लगातार रोके जा रहे हैं। रायपुर से बलौदा बाजार होकर रायगढ़ तक रेल लाइन बिछाने का वादा लगभग 8 साल पहले किया था, केवल घोषणा हुई काम का अब तक अता-पता नहीं है। नई राजधानी में नए एम्स के निर्माण का वादा था, पूर्ववर्ती कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने नई राजधानी में आवश्यक जमीन का अधिग्रहण कर केंद्र को सौंप चुकी है, लेकिन केंद्र की सरकार के द्वारा आज तक उसमें एक ईंट तक नहीं रखी गई। जब-जब छत्तीसगढ़ को हक और अधिकार देने की बात आती है। केंद्र की मोदी सरकार केवल छल करती है। दलीय चटुकारिता में भारतीय जनता पार्टी के नेता मौन धारण कर लेते हैं। रायपुर-हैदराबाद एक्सप्रेस-वे केंद्र की मोदी सरकार द्वारा रद्द किए जाने पर भारतीय जनता पार्टी अपना स्टैंड क्लियर करें।

Raj Chakra news se judne ke liye click Karen
https://chat.whatsapp.com/KrFLp9LRvhmA5us0XmoFof
Hamare YouTube se judne ke liye click Karen
https://youtube.com/@Rajchakranews-pg8pn?si=3XJthfDNAfPNM1pE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular