Wednesday, September 18, 2024
HomeChhattisgarh NewsRaipur News : कांग्रेस का आरोप: केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को जल...

Raipur News : कांग्रेस का आरोप: केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को जल जीवन मिशन के 1200 करोड़ रुपये नहीं दिए, भाजपा की कमीशनखोरी और भेदभाव का लगाया आरोप


जल जीवन मिशन का 1200 करोड़ क्यो नही दे रही है केंद्र सरकार? छत्तीसगढ़ की उपेक्षा क्यो?

जल जीवन मिशन योजना भाजपाइयों के कमीशनखोरी की भेंट चढ़ी, भ्रस्ताचार और अफसरशाही के चलते हो रहे हैं गुणवत्ताहीन काम

रायपुर /  प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने केंद्र की मोदी सरकार पर छत्तीसगढ़ की उपेक्षा और भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि विपक्ष में रहते हुये भारतीय जनता पार्टी के नेता कांग्रेस की सरकार पर झूठा आरोप लगाते थे कि केन्द्रीय योजनाओं का काम छत्तीसगढ़ में नही हो रहा है। अब प्रमाणित हो चुका है कि कांग्रेस की सरकार ने केन्द्रीय योजनाओं के क्रिन्यावयन में भी बेहतरीन काम किये थे जल जीवन मिशन मे पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकार हुये काम का 1200 करोड़ केन्द्र की मोदी सरकार ने दुर्भावनापूर्वक रोक रखा है। इसी तरह पीएम आवास, बागवानी मिशन, ग्रामीण सड़क योजना भी डबल इंजन की सरकार में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के दुर्भावना और पूर्वाग्रह की भेंट चढ़ गयी है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि 2022 तक हर घर में नल लगाने का दावा करने वाले भाजपा नेता जल जीवन मिशन के छत्तीसगढ़ के हक के 1200 करोड से अधिक का भुगतान केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा रोके जाने पर मौन क्यों है? अपने चहेते भाजपाई ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने बार-बार स्पेसिफिकेशन बदला जा रहा है। ठेकेदारों को चिन्हित करके उनके भुगतान रोके जा रहे हैं, हालत यह है कि आम व्ययसायी और गुणवत्ता युक्त काम करने वाले ठेकेदारों की दिलचस्पी साय सरकार आने के बाद से अब जल जीवन मिशन के तहत किए जाने वाले काम में बिल्कुल नहीं है। भाजपा सरकार की कमीशन अपेक्षा और भेदभाव से आम जनता और ठेकेदार दोनों त्रस्त हैं।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में नल जल योजना में गुणवत्ता की कमी पर भी सवाल उठाते हुए कहा है कि जल जीवन मिशन पूरी तरह से भाजपा नेताओं के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है, सिर्फ भाजपाई ठेकेदार के हौसले बुलंद है, मनमानी तरीके से गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य किया जा रहा है, जो जनता के लिए अनुपयोगी है। साय सरकार के कुशासन में प्रशासनिक उदासीनता सर्वविदीत है, सरकार का पूरा ध्यान केवल कमीशनखोरी में है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि डबल इंजन की सरकार छत्तीसगढ़ के लिए ट्रबल इंजन साबित हो रही है। पहले 18 लाख आवास स्वीकृत होने के नाम पर झूठ बोले, अब जल जीवन मिशन का फंड रोक दिया गया। शिक्षा, स्वास्थ्य रोज़गार और कानून व्यवस्था के मामले में सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है। जनता साफ पानी के लिए तरस रही है, पीलिया और डायरिया से लोग मर रहे हैं। पीएचई ठेकेदार अपने भुगतान के लिए भटक रहे हैं। भाजपा की सरकार केवल बयान बाजी और कमीशनखोरी में व्यस्त हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular