Wednesday, September 18, 2024
HomeChhattisgarh Newsरायपुर: पश्चिम विधानसभा में दिव्य काँवड़ यात्रा: पूर्व विधायक विकास उपाध्याय...

रायपुर: पश्चिम विधानसभा में दिव्य काँवड़ यात्रा: पूर्व विधायक विकास उपाध्याय की अगुवाई में हजारों श्रद्धालुओं ने किया श्रद्धा का प्रदर्शन


बोल बम और ‘‘हर हर महादेव’’ के नारों से गूँज उठा पूरा रायपुर पश्चिम विधानसभा

आज पश्चिम विधानसभा के दिव्य विशाल काँवड़ यात्रा में पूर्व विधायक विकास उपाध्याय के संग उमड़े हजारों से भी ज्यादा श्रद्धालुगण

दिव्य विशाल काँवड़ यात्रा में पारंपरिक वेशभूषा में झूमते चले काँवड़िये – विकास उपाध्याय

रायपुर (छत्तीसगढ़)। पूर्व विधायक विकास उपाध्याय के नेतृत्व में आज आयोजित दिव्य एवं विशाल काँवड़ यात्रा बहुत ही भक्तिमय, संगीतमय एवं आनंदमय रूप से सफल हुआ। आज दिव्य काँवड़ यात्रा भीमसेन भवन से सुबह 1 बजे धर्मगुरुओं के द्वारा किये जा रहे पूरे विधि विधान से भगवान शंकर जी एवं उनके काँवड़ की पूजा-अर्चना कर प्रारंभ हुआ, जिसमें हजारों से भी ज्यादा श्रद्धालुगणों का जनसैलाब श्री शंकर भगवान जी की भक्ति में उमड़े।

पूर्व विधायक विकास उपाध्याय अपने परिवार सहित स्वयं भी काँवड़ धारण किये एवं बोल बम व हर हर महादेव का उच्चारण कर इस दिव्य यात्रा का शुभारंभ किये। उनके साथ पूरे पश्चिम विधानसभा के निवासी एवं कई हजारों की संख्या में श्रद्धालुगण भी काँवड़ लिये इस यात्रा में झूमते गाते निकल पड़े। विधायक विकास उपाध्याय के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न स्थानों में पानी, शरबत, फल, नाश्ते एवं बाबा हटकेश्वर मंदिर महादेव घाट में समस्त श्रद्धालुओं के लिए भोजन की सुव्यवस्था भी की एवं श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य टीम द्वारा एम्बुलेंस व पुलिस सहायता केन्द्र व पुलिस बलों द्वारा पूर्ण सुरक्षा साथ ही वहाँ उपस्थित काफी संख्या में वालेंटियरों ने भी अपना बहुमूल्य योगदान दिया है एवं विभिन्न मुख्य चौंक-चौराहों के पास दिव्य काँवड़ यात्रा का पुष्प वर्षा के साथ भव्य रूप से स्वागत अभिनंदन भी किया गया। जिस पर पूर्व विधायक विकास उपाध्याय ने सभी का आभार व्यक्त किया है।

आज यह यात्रा भीमसेन भवन समता कॉलोनी से प्रारंभ होकर, अग्रसेन चौंक, आमापारा, सारथी चौक, लाखेनगर, अश्वनी नगर, सुन्दर नगर होते हुए रायपुरा ओव्हर ब्रीज के नीचे से, महादेव घाट मार्ग होते हुए बाबा हटकेश्वर नाथ महादेव श्री शंकर भगवान जी के मंदिर में पहुँची। जहाँ पूर्व विधायक विकास उपाध्याय एवं उनके परिवार एवम शहर अध्यक्ष  गिरीश दुबे , सभापति प्रमोद दुबे व समस्त श्रद्धालुगणों ने काँवड़ में लिये जल को भगवान हटकेश्वर शिवलिंग में सहस्त्रधार सहित चढ़ाकर भोलेनाथ जी का आशीर्वाद प्राप्त किये। वहीं विकास उपाध्याय ने प्रदेशवासियों की खुशहाली एवं सभी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है। जिसके पश्चात् महादेव घाट रायपुरा में आयोजित विशाल भण्डारे में सभी श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण किये।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular