Saturday, September 14, 2024
Home#Raj Chakra News khash khaberDoctor Rape-Murder Case: 'ममता बनर्जी इस्तीफा दें कोलकाता रेप-मर्डर केस पर निर्भया...

Doctor Rape-Murder Case: ‘ममता बनर्जी इस्तीफा दें कोलकाता रेप-मर्डर केस पर निर्भया की मां ने कह दी ये बड़ी बात

Doctor Rape-Murder Case निर्भया की मां ने कहा है कि जब तक केंद्र और राज्य सरकारें बलात्कारियों के लिए अदालत से त्वरित सजा की मांग करने के लिए गंभीर नहीं होती हैं, तब तक ऐसी क्रूरता होती रहेगी

West Bengal Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के खिलाफ देशभर में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. इस बीच वर्ष 2012 में दिल्ली गैंगरेप  मामले की पीड़िता निर्भया की मां ने शनिवार (17 अगस्त 2024) को इस मामले में बड़ी बात कही. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि वह स्थिति को संभालने में विफल रही हैं, इसलिए उन्हें अपना पद छोड़ देना चाहिए.

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत में आशा देवी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अपनी शक्ति का इस्तेमाल करने के बजाय, मुख्यमंत्री विरोध-प्रदर्शन करके लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही हैं. 31 वर्षीय पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर की 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ड्यूटी के दौरान कथित तौर पर रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद से उनके कॉलेज के छात्र और देशभर के डॉक्टर पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं.

‘स्थिति संभालने में विफल रहीं हैं ममता बनर्जी’

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए आशा देवी ने कहा, “दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अपने अधिकार का इस्तेमाल करने के बजाय, ममता बनर्जी जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही हैं. वह इस मुद्दे से लोगों का ध्यान हटाने के लिए विरोध कर रही हैं. वह खुद एक महिला हैं. उन्हें राज्य की मुखिया के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए थी. उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि वह स्थिति को संभालने में विफल रही हैं.”

16 अगस्त को ममता बनर्जी ने निकाली थी विरोध रैली

ममता बनर्जी ने शुक्रवार (16 अगस्त 2024) को कोलकाता में मौलाली से डोरीना क्रॉसिंग तक विरोध रैली का नेतृत्व किया था और महिला डॉक्टर के लिए न्याय की मांग की थी. उन्होंने मांग की कि दोषियों को फांसी दी जाए. आशा देवी ने कहा कि जब तक केंद्र और राज्य सरकारें बलात्कारियों के लिए अदालत से त्वरित सजा की मांग करने के लिए गंभीर नहीं होती हैं, तब तक देश के विभिन्न हिस्सों में हर दिन ऐसी क्रूरता होती रहेगी. उन्होंने कहा, “जब कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं और उनके साथ ऐसी बर्बरता की जाती है, तो देश में महिलाओं की सुरक्षा की स्थिति को समझा जा सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular