Wednesday, September 18, 2024
HomeChhattisgarh Newsकांग्रेस ने भाजपा सरकार पर महिलाओं की असुरक्षा का आरोप लगाया प्रदेश...

कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर महिलाओं की असुरक्षा का आरोप लगाया प्रदेश भर में दुष्कर्म की घटनाओं पर कार्रवाई में कमी की आलोचना

छत्तीसगढ़ कांग्रेस का भाजपा सरकार पर महिलाओं की सुरक्षा में विफलता का आरोप भिलाई में 4 साल की बच्ची के साथ दुराचार की घटना पर पुलिस की लीपापोती की निंदा

रायपुर /  01 सितंबर 2024: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भाजपा सरकार पर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने आज राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि 9 माह की भाजपा सरकार के कार्यकाल में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर स्थिति बेहद गंभीर हो गई है।

दीपक बैज ने आरोप लगाया कि राजधानी रायपुर सहित पूरे प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ते जा रहे हैं, और प्रशासन की तरफ से इन घटनाओं पर उचित कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने भिलाई के डीपीएस स्कूल में 4 साल की बच्ची के साथ दुराचार की घटना का उदाहरण देते हुए कहा कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बजाय मामले को नकार दिया।

बैज ने यह भी बताया कि हाल ही में रायगढ़, जशपुर, और कोण्डागांव में महिलाओं के खिलाफ दुराचार की घटनाओं की रिपोर्ट नहीं लिखी गई या रिपोर्ट लिखने में देरी की गई। उन्होंने भाजपा के नेताओं की आलोचना की जिन्होंने बंगाल में घटित घटनाओं पर प्रतिक्रिया दी लेकिन छत्तीसगढ़ में 4 वर्षीय बच्ची के साथ दरिंदगी पर मौन धारण किया है।

प्रदेश कांग्रेस ने महिला सुरक्षा को लेकर सरकार के खिलाफ आंदोलन की घोषणा की है। 2 सितंबर को पूरे प्रदेश में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की जाएगी और 3 सितंबर को सभी जिलों में प्रदर्शन होगा।

कांग्रेस ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री से भी समय मांगा है ताकि इस गंभीर मुद्दे पर उचित कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular