Wednesday, September 18, 2024
HomeRaipur Newsरायपुर : सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने शिक्षकों को सम्मानित किया कहा शिक्षक...

रायपुर : सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने शिक्षकों को सम्मानित किया कहा शिक्षक समाज के असली निर्माता हैं


सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने शिक्षकों को किया सम्मानित

शिक्षक समाज के असली निर्माता हैं, उनका सम्मान और आदर करना हर नागरिक का कर्तव्य है: बृजमोहन अग्रवाल

शिक्षकों का समाज और राष्ट्र निर्माण में अत्यंत महत्वपूर्ण योगदान होता है। वे न केवल ज्ञान का प्रसार करते हैं, बल्कि विद्यार्थियों के व्यक्तित्व और चरित्र का निर्माण भी करते हैं। शिक्षक छात्रों को सही दिशा में मार्गदर्शन देते हैं, उनमें नैतिक मूल्य, अनुशासन और आत्मविश्वास का विकास करते हैं।
यह बात सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने शनिवार को प्रो. जे.एन. पाण्डेय शासकीय उत्कृष्ट उच्च. माध्य. विद्यालय, में आयोजित मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण समारोह में कही।
बृजमोहन अग्रवाल कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।
समारोह में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों को शॉल, श्रीफल और चेक देकर वर्ष 2023-24 के लिए ज्ञान दीप, शिक्षा दूत, शिक्षक, उत्कृष्ट प्रधान पाठक, उत्कृष्ट प्राचार्य पुरुस्कार से सम्मानित किया गया।
समारोह को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, इस समारोह का उद्देश्य शिक्षकों के योगदान को सराहना और प्रोत्साहित करना है, जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए हैं और छात्रों के भविष्य को संवारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस प्रकार के कार्यक्रम न केवल शिक्षकों का मनोबल बढ़ाते हैं, बल्कि शिक्षा के स्तर को भी ऊंचा उठाने में सहायक होते हैं।
उनका सम्मान और आदर करना हर एक नागरिक का कर्तव्य है, क्योंकि शिक्षक हमारे समाज के असली निर्माता होते हैं।
उन्होंने शिक्षकों से भी अपने पद की गरिमा बनाए रखने और उसके अनुरूप कार्य करने की नसीहत दी। कार्यक्रम में विधायक पुरंदर मिश्रा समेत विभागीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular