Wednesday, September 18, 2024
HomeUncategorizedरायपुर सूरत हवाई सेवा की मांग : छत्तीसगढ़ चेम्बर ने केंद्रीय मंत्री...

रायपुर सूरत हवाई सेवा की मांग : छत्तीसगढ़ चेम्बर ने केंद्रीय मंत्री को भेजा पत्र

छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने आज केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री राम मोहन नायडू को एक पत्र भेजकर रायपुर से सूरत (गुजरात) के बीच हवाई सेवा शुरू करने की मांग की है। चेम्बर के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तमचंद गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव, राम मंधान और मनमोहन अग्रवाल ने इस पत्र में बताया कि रायपुर में छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा कपड़ा और सराफा बाजार है, जिसमें भारत द्वारा निर्मित सभी प्रकार के कपड़ा और सराफा का आयात और निर्यात होता है।

रायपुर से सूरत तक हवाई सेवा शुरू करने की मांग व्यापारियों की लंबे समय से हो रही है, क्योंकि दोनों शहरों के बीच व्यापारिक संबंध काफी मजबूत हैं। रायपुर के कपड़ा और सराफा व्यापारियों के लिए सूरत मंडी एक महत्वपूर्ण व्यापारिक केंद्र है। रोजाना कई व्यापारी सूरत के लिए यात्रा करते हैं, और इस हवाई सेवा के शुरू होने से दोनों राज्यों के बीच आर्थिक गतिविधियां बढ़ने की उम्मीद है।

चेम्बर के अध्यक्ष अमर पारवानी ने केंद्रीय मंत्री से अनुरोध किया है कि कपड़ा और सराफा व्यापारियों की समस्याओं को देखते हुए रायपुर और सूरत के बीच नियमित हवाई सेवा उपलब्ध कराई जाए। इससे न केवल व्यापारियों को बल्कि आम नागरिकों को भी लाभ मिलेगा, और नए रोजगार सृजन के साथ अतिरिक्त राजस्व की प्राप्ति होगी।

इस पहल से दोनों शहरों के बीच व्यापारिक और सामाजिक संबंधों को बढ़ावा मिलेगा, और छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular