Wednesday, September 18, 2024
HomeChhattisgarh Newsसीमेंट की कीमतों में एकाएक वृद्धि पर सांसद बृजमोहन अग्रवाल की नाराजगी,...

सीमेंट की कीमतों में एकाएक वृद्धि पर सांसद बृजमोहन अग्रवाल की नाराजगी, मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

रायपुर /  रायपुर के सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने सीमेंट की कीमतों में अचानक हुई वृद्धि पर तीखी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग के अध्यक्ष को एक पत्र भेजकर प्रति बोरी 50 रुपए की वृद्धि को तुरंत वापस लेने की मांग की है।

अग्रवाल ने अपने पत्र में बताया कि छत्तीसगढ़ जैसे खनिज, लौह, कोयला, और ऊर्जा संपदा से भरपूर प्रदेश में सीमेंट कंपनियों ने 3 सितंबर 2024 से कीमतों में बेतहाशा वृद्धि कर दी है। उनका कहना है कि छत्तीसगढ़ की संसाधनों का दोहन कर रहे सीमेंट कंपनियों ने एक कार्टेल बना लिया है, जिसका सीधा असर आम जनता पर पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि सीमेंट कंपनियों को छत्तीसगढ़ में कच्चा माल, ऊर्जा, और सस्ती श्रम उपलब्ध है, फिर भी सीमेंट की कीमतों में बढ़ोतरी सीधे तौर पर छत्तीसगढ़ की जनता के ऊपर आर्थिक बोझ डाल रही है। अगस्त 2024 तक सीमेंट की कीमत 260 रुपए प्रति बोरी थी, जो अब अचानक 310 रुपए हो गई है। सरकारी और जनहित के प्रोजेक्ट्स के लिए सीमेंट की कीमत 210 रुपए से बढ़ाकर 260 रुपए कर दी गई है।

अग्रवाल ने चेतावनी दी है कि इस वृद्धि से राज्य में चल रहे इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स, जैसे सड़कों, भवनों, पुल-पुलिया, नहरों, स्कूलों, और पीएम आवास योजनाओं की लागत बढ़ जाएगी, जो राज्य और देश दोनों के हित में उचित नहीं है।

सांसद ने सरकार से मांग की है कि सीमेंट की बढ़ी हुई कीमतों को तुरंत वापस लिया जाए और आम जनता को राहत प्रदान की जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular