Wednesday, September 18, 2024
HomeChhattisgarh NewsCG WEATHER ALERT : छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश ने बढ़ाई परेशानी, रायपुर,...

CG WEATHER ALERT : छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश ने बढ़ाई परेशानी, रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर सहित 11 जिलों में रेड अलर्ट जारी

रायपुर। CG WEATHER ALERT : छत्तीसगढ़ में बीते तीन-चार दिनों से मानसून मेहरबान है। कल शाम सात बजे से लगातार बारिश हो रही है, जो अब तक जारी है। रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर सहित 11 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेशभर में सुबह 10 बजे तक बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही एक दो जगहों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश के आसार हैं। वहीं लगातार हो रही बारिश से सड़के पूरी तरह से जलमग्न हो गए है। आम जनता का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है

मौसम विभाग के अनुसार, इन दोनों छत्तीसगढ़ में मानसून की सक्रियता सामान्य से अधिक है। इसके वजह से प्रदेश में लगातार बारिश की संभावना बनी हुई है और प्रदेश भर में अच्छी बारिश हो रही है। एक द्रोणिका दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश से उत्तरी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और आंतरिक ओडिशा होते हुए तटीय ओडिशा पर स्थित गहरी अवधूत क्षेत्र के केंद्र तक औसत समुद्र तल से 3.5 किलोमीटर ऊपर तक फैली हुई है और ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर झुकी हुई है, जिसके प्रभाव से प्रदेश में मानसून की सक्रियता बढ़ गई है और गरज चमक के साथ बारिश हो रही है।

मौसम एक्सपर्ट ने बताया कि आंतरिक ओडिशा पर स्थित गहन अवदाब क्षेत्र के प्रभाव में छत्तीसगढ़ में आज मंगलवार को बारिश की संभावना है। साथ ही एक दो जगह पर भारी बारिश हो सकती है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि 11 सितंबर से प्रदेश में बारिश की गतिविधि में गिरावट होने की संभावना है। हालांकि इस बीच प्रदेश भर के कई जगहों पर हल्की मध्यम बारिश होती रहेगी। आज मंगलवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश भर में हल्की मध्यम बारिश की संभावना है। वहीं कई जगहों पर गरज चमक साथ तेज बारिश के आसार हैं।

बीते तीन-चार दिनों से प्रदेश भर में मानसून की सक्रियता बढ़ गई है। इससे प्रदेश के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। राजधानी रायपुर में कल शाम से बारिश जारी है। आज शाम तक बारिश के आसार हैं। इसके बाद मानसून की गतिविधि में कमी आ सकती है, जिसके प्रभाव से प्रदेश में बारिश थमने की संभावना है। हालांकि इस बीच प्रदेश में हल्की मध्यम बारिश जारी रहेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular