Wednesday, September 18, 2024
HomeChhattisgarh Newsछत्तीसगढ़ के शराब प्रेमियों के लिए खबर: दुकानों में मिलेंगी सभी ब्रांड्स...

छत्तीसगढ़ के शराब प्रेमियों के लिए खबर: दुकानों में मिलेंगी सभी ब्रांड्स की अंग्रेजी शराब, स्टॉक में भी नहीं होगी कमी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शराब प्रेमियों के लिए एक बड़ी राहत की खबर है। पांच साल के लंबे इंतजार के बाद राज्य के अधिकांश जिलों में 11 सितंबर से सभी प्रमुख ब्रांड्स की अंग्रेजी शराब उपलब्ध होनी शुरू हो जाएगी। ब्रेवरेज कारपोरेशन ने 34 शराब कंपनियों के साथ नए एग्रीमेंट किए हैं और उम्दा ब्रांड की 20 लाख पेटी का ऑर्डर दिया है। जल्द ही राज्य की सभी शराब दुकानों में उच्च गुणवत्ता वाली अंग्रेजी शराब के सारे स्तर उपलब्ध होंगे।

बता दें कि पिछली सरकार द्वारा लागू किए गए एफएल-10 नियम के तहत शराब की खरीदी का काम बिचौलियों को सौंप दिया गया था, जिसके कारण शराब की उपलब्धता और ब्रांड विकल्पों में काफी कमी आ गई थी। बिचौलिये मोटा कमीशन कमाने के लिए केवल उन्हीं ब्रांड्स की आपूर्ति करते थे, जिनसे उन्हें फायदा होता था, जिससे लोकप्रिय विदेशी ब्रांड्स बाजार से गायब हो गए थे। इस बीच सरकार बदलने के बाद पुराने सिस्टम को जुलाई माह से दोबारा बहाल कर दिया गया था और आईएएस श्याम धावडे को बस्तर कमिश्नर से वापस बुलाकर ब्रेवरेज कारपोरेशन की कमान सौंपी थी।

गौरतलब है कि ब्रेवरेज कारपोरेशन के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अब ब्रांड और स्टॉक की कोई कमी नहीं होगी। 11 से 15 सितंबर के बीच शराब की दुकानों में ब्रांड्स की उपलब्धता सुनिश्चित हो जाएगी, जिससे छत्तीसगढ़ के मदिरा प्रेमियों को अपनी पसंदीदा शराब आसानी से मिल सकेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular