Thursday, September 19, 2024
HomeChhattisgarh Newsगो प्रतिष्ठा आंदोलन के तहत गो ध्वज स्थापना यात्रा की तैयारी बैठक

गो प्रतिष्ठा आंदोलन के तहत गो ध्वज स्थापना यात्रा की तैयारी बैठक

शंकराचार्य आश्रम, बोरियाकला, रायपुर में गौ प्रतिष्ठा आंदोलन के तहत गो ध्वज स्थापना भारत यात्रा की तैयारी को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता स्वामी डॉ. इंदुभवानंद जी ने की।

इस बैठक में शैलेन्द्र योगीराज, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी, ने बताया कि 7 अक्टूबर को नवरात्रि पंचमी के दिन गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित करने के लिए रायपुर में गो ध्वजारोहण किया जाएगा। यह समारोह शंकराचार्य जगतगुरु स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी के हाथों सम्पन्न होगा।

गो प्रतिष्ठा आंदोलन के अंतर्गत 22 सितंबर से 26 अक्टूबर 2024 तक भारत के सभी राज्यों की राजधानियों में गो ध्वज की स्थापना की जाएगी। यह यात्रा पूर्वी अयोध्या से प्रारंभ होगी और 26 अक्टूबर को दिल्ली में समाप्त होगी। इस आयोजन के तहत विभिन्न स्थानों पर गो प्रतिष्ठा सम्मेलन का आयोजन भी होगा।

प्रेस वार्ता 17 सितंबर 2024 को रायपुर में आयोजित की जाएगी, जिसमें ब्रह्मचारी मुकुंदानंद जी और विकास पाटनी जी शामिल होंगे। इस प्रेस वार्ता में 7 अक्टूबर के कार्यक्रम की विस्तार से चर्चा की जाएगी।

इस बैठक में गौ ध्वज स्थापना भारत यात्रा के प्रांत प्रभारी, गोभक्तों और अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों ने भी भाग लिया, जिनमें ओमप्रकाश शर्मा, नवीन अग्रवाल, सुनील केशरवानी, प्रदीप साहू, शिवम द्विवेदी, नीतू शुक्ला, संतोष हनुमंता, मदनमोहन उपाध्याय, नरेन्द्र चौबे, झनक लाल बिसेन, हरीश तिवारी, धनेन्द्र त्रिपाठी, नीलकंठ महराज, एस पी साहू, नरेन्द्र गुप्ता, तरुण वर्मा, विसवेश शर्मा, विजेंद्र तिवारी, गेंदलाल चंद्राकर, राजाराम, गोपाल लाखोटिया, अविनाश विश्वनोई, और अमित तिवारी शामिल थे।

गौ माता को राष्ट्रमाता का सम्मान दिलाने और गौहत्या मुक्त भारत के लिए यह अभियान लगातार चलाया जा रहा है। इस आंदोलन का उद्देश्य सनातन धर्म की भावना को प्रोत्साहित करना और संविधान में आवश्यक संशोधन कराना है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular