Saturday, September 21, 2024
HomeChhattisgarh Newsक्रूड ऑयल के दाम 40% घटने के बावजूद डीजल-पेट्रोल की ऊंची कीमतें:...

क्रूड ऑयल के दाम 40% घटने के बावजूद डीजल-पेट्रोल की ऊंची कीमतें: कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाया आरोप

रायपुर/ छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने केंद्र की मोदी सरकार पर जनता की जेब पर डकैती डालने और अनुचित मुनाफाखोरी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल 2014 की तुलना में लगभग आधे दाम पर आ गया है, फिर भी डीजल और पेट्रोल की कीमतें नहीं घटाई जा रही हैं।

वर्मा ने बताया कि हाल ही में क्रूड ऑयल की कीमतें 70 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गई हैं, जो दिसंबर 2021 के बाद का सबसे निचला स्तर है। इसके बावजूद मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम कम नहीं किए, जिससे पेट्रोलियम कंपनियों का मुनाफा लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने सेंट्रल एक्साइज और विभिन्न सेस बढ़ाकर जनता को लाभ नहीं देने का फैसला किया है।

उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों से 38 लाख करोड़ रुपये की अतिरिक्त कमाई की है। वर्मा ने 2014 में यूपीए सरकार द्वारा लिए गए सेंट्रल एक्साइज के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि वर्तमान में यह लगभग 6 गुना बढ़ चुका है।

वर्मा ने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने डीजल और पेट्रोल की कीमतें तुरंत नहीं घटाईं, तो जनता को बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के साथ और अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने सरकार से मांग की कि आम जनता को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल के दाम तुरंत कम किए जाएं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular