Saturday, September 21, 2024
HomeChhattisgarhदिहाड़ी मजदूरों के व्यवस्थापन से यातायात अव्यवस्था होगी दूर: विधायक पुरन्दर मिश्रा

दिहाड़ी मजदूरों के व्यवस्थापन से यातायात अव्यवस्था होगी दूर: विधायक पुरन्दर मिश्रा

दिहाड़ी मजदूरों के व्यस्थापन से आम नागरिकों को मिलेगी राहत एवं यातायात अव्यवस्था दूर होगी-पुरन्दर मिश्रा

साय सरकार गरीब मजदूरों के हित में उठा रही ठोस कदम

रायपुर। रायपुर में तेलीबांधा अंतर्गत लम्बे समय से श्याम नगर स्थित गुरुनानक चौक में अवैध ठेला गुमटी तथा दिहाड़ी मजदूरों के जमावड़े की शिकायत वार्ड वासियों तथा शहर वासियों से मिल रही थी वार्डवासियों के अनुसार प्रतिदिन सुबह सुबह सैकड़ों की संख्या में मजदूरों के चौक में जमा हो जाने से यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही थी तथा मजदूरों के आड़ में कुछ असामाजिक तत्व वहां नशे का व्यापार भी अवैध तरीके से संचालित करने का प्रयास कर रहे थे जिससे आने वाले समय मे कोई भी अप्रिय घटना वहां घट सकती थी।
वार्डवासियों के शिकायत के बाद कुछ दिन बाद मौखिक रूप से चौड़ी के मजदूरों को समझाइश दी गयी थी पर व्यवस्थापन उपरांत उचित स्थान नही मिलने की वजह से वहां आये दिन मजदूरों का जमावड़ा लगा रहता था।
उक्त सभी बातों को संज्ञान लेते हुए रायपुर उत्तर के विधायक पुरन्दर मिश्रा आज सुबह मौके पर पहुंचे तथा निगम,पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों की उपस्थिति में सभी मजदूरों को तेलीबांधा स्थित अटल पथ के ओवर ब्रिज के नीचे व्यवस्थापित किया गया और आगामी दिनों में गुरुनानक चौक में एकत्र नही होने देने का निर्णय लिया गया।
मौके पर उपस्थित निगम के ज़ोन कमिश्नर तथा बाकी अधिकारियों को निर्देशित कर तुरन्त ही मजदूरों के बैठने के लिए सीमेंट कुर्सी की व्यवस्था की गई है। तथा स्थानीय विधायक ने निगम को निर्देशित किया है कि मजदूरों की सहूलियत के लिए आने वाले दिनों में पंखे की व्यवस्था तथा शौचालय निर्माण जल्द से जल्द कराया जाए।
इस बीच सुनील कुकरेजा, रोहित साहू, हरीश सिंह ठाकुर, जितेंद्र साहू, संतोष साहू, सोनू सलूजा सहित भाजपा के वरिष्ठ नेतागण एवं नगर निगम के अधिकारी कर्मचारीगण मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular