Sunday, September 22, 2024
HomeChhattisgarhकांग्रेस निकालेगी छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा: गिरौदपुरी से रायपुर तक चलेगी 125 किमी...

कांग्रेस निकालेगी छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा: गिरौदपुरी से रायपुर तक चलेगी 125 किमी की पदयात्रा

रायपुर/  छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने 27 सितंबर से 2 अक्टूबर तक गिरौदपुरी से राजधानी रायपुर के गांधी मैदान तक ‘न्याय यात्रा’ निकालने की घोषणा की है। यह यात्रा 125 किमी की होगी और इसे 6 दिनों में पूरा किया जाएगा। यात्रा का समापन 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर एक विशाल आम सभा के साथ होगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज और नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरण दास महंत ने राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में इस यात्रा के उद्देश्यों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य राज्य में बढ़ती अपराध दर, महिलाओं के खिलाफ हिंसा, और अन्य गंभीर मुद्दों के खिलाफ प्रतिरोध प्रकट करना है।

दीपक बैज ने कहा, “हम बाबा गुरु घासीदास की तपोभूमि से यात्रा निकालकर समाज में भाईचारा और एकता का संदेश देना चाहते हैं। छत्तीसगढ़ को अपराधमुक्त बनाना हमारी प्राथमिकता है।”

डॉ. चरण दास महंत ने बताया कि इस यात्रा में सभी समाजों के लोग शामिल होंगे और यह यात्रा राज्य में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए निकाली जा रही है।

पत्रकार वार्ता में कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी उपस्थित थे, जिन्होंने यात्रा के महत्व और उसके उद्देश्यों पर चर्चा की। यह यात्रा छत्तीसगढ़ के विभिन्न सामाजिक मुद्दों को उजागर करने के साथ-साथ स्थानीय समुदायों के साथ एकता का संदेश देने का प्रयास करेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular