Monday, September 23, 2024
HomeCG Crime Murderरायपुर में अपराध वृद्धि : 56 दिन...6 हत्या...सोती पुलिस, जनाब ये छत्तीसगढ़...

रायपुर में अपराध वृद्धि : 56 दिन…6 हत्या…सोती पुलिस, जनाब ये छत्तीसगढ़ की राजधानी है रायपुर, कभी भी हो सकती है राजधानी

रायपुर।  राजधानी रायपुर हत्या की एक और वारदात से सहम गया है। शहर के हृदय स्थल तेलीबांधा तालाबा यानी मरीन ड्राइव के पास आज तड़के एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद पूरे शहर में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि एक हफ्ते के भीतर राजधानी के मरीन ड्राइव में हत्या का दूसरा मामला है।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक ईश्वर राजवाड़े और उसका एक साथी मॉर्निंग वॉक के लिए सुबह साढ़े तीन बजे मरीन ड्राइव पहुंचे। तालाब के पास दोनों बैठे हुए थे, तभी स्कूटी सवार तीन युवक पहुंचे और तालाब के पास बैठे मृतक ईश्वर और उसके साथ से रुपयों की मांग करने लगे। जब दोनों युवकों ने रुपए नहीं होने की बात कही तो मारपीट करना शुरू कर दिया और मोबाइल लूटकर भागने लगे। इसी दौरान बीच बचाव में एक बदमाश ने ईश्वर के पेट, पीठ और हाथ पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

बता दें कि ये तो वो घटनाएं हैं जो पुलिस तक पहुंचे हैं, लेकिन राजधानी में पुरानी रंजिश और छोटी-मोटी दुश्मनी को लेकर लगभग रोजना चाकूबाजी हो रही है। इनमें से कुछ बड़े मामले ही पुलिस तक पहुंचते हैं। ये कहना गलत नहीं होगा कि चाकूबाजी की कई घटनाएं तो आपसी समझौते से भी सुलझा लिए जाते होंगे। बड़ी बात तो ये है कि अपराध हो रहे हैं, वो भी जानलेवा। ऐसे में सोचने वाली बात ये है कि तेजी से बढ़ रहे अपराध को रोकने के लिए क्या पुलिस की सिर्फ इतनी सख्ती काफी है

रायपुर में कब-कब हुई हत्या ?

  • 23 सितंबर पैसे नहीं मिलने पर युवक की हत्या
  • 16 सितंबर को मरीन ड्राइव के पास युवती की हत्या
  • 6 सितंबर पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र में भाई ने की थी भाई की हत्या
  • 26 अगस्त को रायपुर के रामनगर में युवक की हत्या
  • 18 अगस्त को दोस्त ने की थी दोस्त की हत्या
  • 28 जुलाई को मांढर इलाके में भी हुई थी हत्या
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular