Thursday, September 19, 2024
Homeखास खबरराहुल गांधी रायपुर से बिलासपुर करेंगे ट्रेन में सफर,

राहुल गांधी रायपुर से बिलासपुर करेंगे ट्रेन में सफर,

सोमवार को कांग्रेस आवास न्याय सम्मेलन बिलासपुर में आयोजित कर रही है, इस सम्मेलन में शामिल होने राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आ रहे है। खबर यह मिल रही है कि राहुल गांधी रायपुर एयरपोर्ट पहुंच कर यहां से ट्रेन से बिलासपुर जाएंगे। इस मामले में सीएम ने कहा कि सड़क मार्ग या ट्रेन से भी जा सकते हैं। ट्रेन जिस तरीके से रद्द हो रहा है मैंने सजेस्ट किया है कि वह सड़क मार्ग से बिलासपुर जाए। आने के टाइम पर ट्रेन से आए। क्योंकि जाते अगर ट्रेन लेट हो तो बिलकुल रिस्क नहीं लिया जा सकता। क्या पता जिस ट्रेन में जाने वाले हैं वह 4 घंटे लेट हो।

इन दिनों राहुल गांधी आम जनता के बीच पहुंच रहे हैं फिर चाहे वह ट्रक ड्राइवर हो, स्टेशनों में काम करने वाले कुली हो, मैकेनिक हो ऐसे तमाम लोगों से वह खुद मिल रहे हैं। इसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में भी वह ट्रेन से यात्रा कर सकते हैं हालांकि इस पर अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बता दे कि 25 सितम्बर को राज्य स्तरीय आवास न्याय सम्मेलन में राहुल गांधी शिरकत करेंगे। राहुल गांधी इस अवसर पर 524 करोड़ 33 लाख रूपये की लागत के 185 विकास कार्याें का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी करेंगे। इनमें 420 करोड़ 28 लाख रूपये के 82 कार्याें का लोकार्पण एवं 104 करोड़ 5 लाख रूपये के 103 विकास कार्याें का भूमिपूजन शामिल है।

गांधी राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हितग्राहियों को सामग्री, चेक एवं वन अधिकार पट्टा वितरित करेंगे। समारोह में अति विशिष्ट अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री रविन्द्र चौबे करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 ट्रेनों को आज हरी झंडी दिखाई इस मामले में सीएम भूपेश बघेल का बयान सामने आया है, रेल मंत्री का कोई काम नहीं है,

हादसे होते हैं तो रेल मंत्री को भेजा जाता है। ट्रेन को हरी झंडी प्रधानमंत्री दिखा रहे हैं यह तो अद्भुत है। जिस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएं हैं या तो छोटा होगा या तो कोई यात्री जा नहीं रहा होगा। क्योंकि ट्रेन बहुत महंगा हो गया है।

जो यात्री ट्रेन है जिसमें लोग लगातार आते जाते हैं। वहा बंद हो रहे है। पीएम ने कुछ नही बोला। प्रधानमंत्री जी रेल कॉरिडोर का उद्घाटन करते हैं वह यात्रियों के लिए नहीं है कोयला ढोहने के लिए है।

बता दे कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी रायपुर स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू स्मृति चिकित्सा सभागार में आयोजित फिजियोकॉन 2023 में शामिल हुए थे जहां उन्होंने मीडिया से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular