Thursday, September 19, 2024
Homeक्राइमCM सोरेन की बढ़ी मुश्किलें! प्रेम प्रकाश की गिरफ़्तारी से उठे बड़े...

CM सोरेन की बढ़ी मुश्किलें! प्रेम प्रकाश की गिरफ़्तारी से उठे बड़े सवाल

अवैध खनन और मनरेगा घोटाले में मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने नेताओं व नौकरशाहों के करीबी प्रेम प्रकाश को देर रात छापेमारी के बाद ही गिरफ्तार कर लिया था। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के एक करीबी प्रेम प्रकाश की गिरफ़्तारी से अब झांखण्ड की राजनीती में उथल पुथल शुरू हो गई है. बुधवार को ईडी ने एक साथ प्रेम प्रकाश के 17 ठिकानों पर छापेमारी की, इस छापे में 2 AK47 बरामद हुई हैं.

 

ईडी ने हाथ क्या लगा?

निलंबित आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल का प्रकरण शुरू होने के बाद अवैध खनन से संबंधित 36.58 करोड़ रुपये को ईडी ने जब्त किया है। इनमें 19.76 करोड़ रुपये गत छह मई को, 5.34 करोड़ रुपये गत आठ जुलाई को और फिर आरोपितों के बैंक खाते में पड़े 11.88 करोड़ रुपये की जब्ती शामिल हैं।

 

इसके अलावा ईडी ने चार महंगी गाड़ियां भी जब्त की है, जिनमें जगुआर एफ पेस, टोयला फार्च्यूनर कार शामिल हैं। पूजा सिंघल का प्रकरण शुरू होने से पहले मनरेगा घोटाले में ईडी ने 2.28 करोड़ रुपये जब्त किया था।

 

इस लिंक से यहाँ तक पहुंची ED ?

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के राजनीतिक सहयोगी पंकज मिश्रा और मिश्रा के करीबी एवं बाहुबली बच्चू यादव से पूछताछ के बाद ताजा सूचना सामने आने पर यह छापेमारी की गयी थी. मिश्रा और यादव दोनों को कुछ समय पहले इस मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था.

 

वहीं बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय की चल रही छापेमारी में आरोपियों के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का नाम जोड़े जाने पर राज्य सरकार ने कड़ी आपत्ति जतायी है और चेतावनी दी है कि जिन मीडिया प्लेटफार्मों पर दुर्भावनापूर्ण रिपोर्ट और ट्वीट-डिजिटल पोस्ट डालने के मामले का पता चलता है उनके खिलाफ उचित कानूनी प्रावधानों के अनुरूप कदम उठाए जायेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular