Sunday, September 1, 2024
Homeखास खबरआंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने 6 सूत्री मांगो लेकर परियोजना अधिकारी को...

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने 6 सूत्री मांगो लेकर परियोजना अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, मांग पूरा नही होने पर दी अनिश्चित कालीन हड़ताल की चेतावनी

रायपुर। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने अपनी 6 सूत्री मांगों को लेकर 2 जनवरी को बाल विकास परियोजना अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

सोमवार 2 जनवरी को पूरे प्रदेश के आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने अपने अपने क्षेत्र के परियोजना अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ममता ढीढी ने बताया सरकार द्वारा हमारी मांगो अनसुना किया जा रहा है। मांगो के पूरा नही होने पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और साहायिका संघ जनवरी माह के अंत में अनिश्चित कालीन हड़ताल करेगा।

यह है आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं की प्रमुख मांगें –

आंगनबाडी कार्यकर्ता सहायिकाओं को शासकीय कर्मचारी घोषित किये जाने तक सरकार द्वारा अपने जन घोषणा पत्र में घोषित नर्सरी शिक्षक पर उन्नयन और कलेक्टर दर पर वेतन तत्काल दिया जाय।

आंगनबाड़ी सहायिकाओं को कार्यकर्ता के रिक्त पद पर शत प्रतिशत एवं कार्यकर्ताओं को -सुपरवाइजर पद पर शतप्रतिशत पदोन्नति दिया जाय एवं विभागीय सेवा भर्ती नियम में संशोधन किया जाय।

आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को प्राइमरी स्कूलों में प्रायमरी शिक्षक का दर्जा एवं वेतन दिया जाय।

मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओ आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता के बराबर समान काम का समान वेतन दिया जावे एवं फ्रेश कार्यकर्ताओं को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद पर समाहित किया जाय।

आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को 5 लाख रुपये एवं सहायिकाओं को 3 लाख रुपये रिटायरमेंट के बाद एक मुश्त राशि दिया जाय और मासिक पेंशन, ग्रेच्यूटी, व समूह बीमा योजना लागू किया जाय।

प्रदेश स्तर में आंगनबाडी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं के रिक्त पदों को तत्काल भरा जाय और पोषण ट्रैक और अन्य कार्य के लिये जब तक मोबाईल, नेट चार्ज नहीं दिया जाता, तब तक मोबाईल पे कार्य का दबाव न दिया जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular