Sunday, September 1, 2024
Homeखास खबरजैसी बर्बरता भूपेश बघेल ने दिखाई उससे जनरल डायर की याद आने...

जैसी बर्बरता भूपेश बघेल ने दिखाई उससे जनरल डायर की याद आने लगी: पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री व भजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने बुधवार को हुए विधानसभा घेराव का जिक्र करते हुए उसे जन आक्रोश की रैली बताया।

विधानसभा घेराव के समय शासन की ओर से प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए लाठी चार्ज और अश्रु गोले जैसे तरीके अपनाए गए जिसमें अनेकों प्रदर्शनकारी घायल हो गए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इसका ज़िम्मेदार बताते हुए कहा कि जैसी बर्बरता भूपेश बघेल ने दिखाई उससे जनरल डायर की याद आने लगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कल पूरे प्रदेश भर के लाखों आवासहीन हितग्राही उपस्थित थे और उनका आक्रोश देखकर शासन द्वारा ऐसा बर्ताव किया गया जैसे कोई दुश्मन की फौज खड़ी है जिस प्रकार पुलिस ने निर्दयता पूर्वक लोगों को गमन करने का प्रयास किया।

इसके अलावा सीएम भूपेश बघेल द्वारा दिए गए प्रधानमंत्री आवास योजना के आकड़ों का खंडन करते हुए उन्होंने कहा कि सीएम भूपेश बघेल के बयान के आकड़े अख़बार में बड़े-बड़े अक्षरों में छपे जिसमें प्रधानमंत्री शहरी आवास को लेकर 2016 से 2019 तक उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 271 करोड़ का लाभांश जारी किया और सिर्फ 19 हज़ार आवास बने। और कांग्रेस शासन में 2019 से 2023 तक 93 हज़ार आवास बने।

जबकि विधानसभा में तत्कालीन पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रश्न के जवाब में कहा था कि 2016 से 2019 तक भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री शहरी आवस योजना के लिए कुल 2 हजार 111 करोड़ का राज्यांश जारी किया तथा 79 हजार 600 मकान का निर्माण किया। ये आंकड़े विधानसभा की जानकारी में हैं। और यह बताता है कि भूपेश बघेल इस विषय में कितने असत्य हैं।

इसके अलावा 2019 से 2023 की तुलना में यदि 2016 से 2019 तक का शासनकाल देखें तो प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत भूपेश सरकार में चार सालों में 72 हजार 103 मकान बने हैं। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने 7लाख 53 हजार 80 आवास का निर्माण किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular