Sunday, September 1, 2024
Homeखास खबर*प्रदेश की कांग्रेस सरकार की कुनीतियों के चलते आदिवासी समाज के 110...

*प्रदेश की कांग्रेस सरकार की कुनीतियों के चलते आदिवासी समाज के 110 बच्चे डॉक्टर बनने से वंचित हो गए : भाजपा*

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार की कुनीतियों के चलते आदिवासी समाज के 110 बच्चे डॉक्टर बनने से वंचित हो गए हैं। श्री ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आरक्षण और आदिवासियों के नाम पर सियासी ड्रामेबाजी तो खूब कर रहे हैं लेकिन आदिवासी समाज का हक मारकर वे आदिवासियों का सब कुछ छीनने पर आमादा हैं।

 

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री ठाकुर ने कहा कि आरक्षण पर स्थगन लेने में प्रदेश की भूपेश सरकार ने इतना ज्यादा विलंब कर दिया कि आदिवासी समाज के लगभग 110 बच्चों की, जिन्होंने नीट की परीक्षा उत्तीर्ण की, आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस की गंदी सियासत के चलते भर्ती ही नहीं हो पाई और वे डॉक्टर बनने से चूक गए। श्री ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री बघेल की अकर्मण्यता के कारण आरक्षण पर फैसला आने में इतना विलंब हुआ। मुख्यमंत्री बघेल और उनकी सरकार को प्रदेश को इस बात का जवाब देना होगा कि क्या मुख्यमंत्री बघेल नहीं चाहते कि वह 110 आदिवासी बच्चे डॉक्टर बनें? क्या प्रदेश सरकार नहीं चाहती कि आदिवासी समाज के बच्चे पढ़-लिखकर कामयाबी की मिसाल कायम करें?

 

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने आदिवासी बच्चों के भविष्य के साथ घिनौना खिलवाड़ करने का काम किया है। अब क्या न्याय का गढ़ कहलाने वाले छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार इन आदिवासी बच्चों के साथ न्याय करेगी? श्री ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है, आदिवासी समाज के प्रति उसका दुराग्रह व लगातार सामने आता रहा है। आदिवासियों के प्रति प्रदेश सरकार आखिर कब तक अपनी दुर्भावना का प्रदर्शन करके उनके अधिकारों का हनन करेगी, प्रदेश के आदिवासी समाज के इस सवाल का जवाब मुख्यमंत्री बघेल और कांग्रेस को देना ही होगा।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular