Thursday, September 19, 2024
HomeChhattisgarh Newsबंद रहेगी शराब, बार-रेस्टोरेंट की दुकानें…देखें पूरी खबर

बंद रहेगी शराब, बार-रेस्टोरेंट की दुकानें…देखें पूरी खबर

देश में लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे, जबकि छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में चुनाव पूरे होंगे। छत्तीसगढ़ राज्य के कई क्षेत्र नक्सलवाद से प्रभावित हैं, जिसके कारण चुनाव आयोग ने तीन चरणों में चुनाव कराने का निर्णय लिया है। इस राज्य में पहले विधानसभा के चुनाव दो चरणों में कराए गए थे। छत्तीसगढ़ में लोकसभा की कुल 11 सीटें हैं।

 

छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल 2024 को होगी। दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल 2024 को और तीसरे और अंतिम चरण की वोटिंग 7 मई 2024 को होगी। चुनाव का परिणाम 4 जून 2024 को घोषित किया जाएगा।

 

भारत निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ राज्य में लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए समस्त संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के लिए निर्वाचन कार्यक्रम तैयार किया है। इसके अनुसार, राज्य में मतदान तीन चरणों में सम्पन्न कराया जाएगा। प्रथम चरण के अंतर्गत, 10-बस्तर (अ.ज.जा.) लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान की तिथि 19 अप्रैल 2024 को निर्धारित की गई है।

 

19 अप्रैल 2024 को निर्वाचन के दौरान जिले में शराब की बिक्री आदि पर प्रतिबंध लगाया गया है। लोकसभा निर्वाचन 2024 की मतगणना की तिथि 04 जून 2024 (मंगलवार) को होगी। इस दिन, संबंधित मतगणना स्थल क्षेत्र की समस्त देशी और विदेशी मदिरा की दुकानें, रेस्टॉरेंट-बार, होटल-बार, क्लब आदि को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। यह आदेश तत्काल प्रभावी होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular